×

एयरटेल ने मध्य प्रदेश में 29 लाख 5जी ग्राहकों की उपलब्धि हासिल की

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 1912

भोपाल: - राज्य के सभी ज़िलों और गाँवों में अब एयरटेल का 5जी नेटवर्क उपलब्ध
16 अप्रैल 2024। भारत के अग्रणी टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स में से एक, भारती एयरटेल (एयरटेल) ने आज घोषणा की है कि मध्य प्रदेश में अब 29 लाख ग्राहक उनकी 5जी सेवा का आनंद उठा रहे हैं। कंपनी ने मध्य प्रदेश के सभी शहरों और जिलों में सफलतापूर्वक अपनी 5जी सेवा की शुरुआत कर दी है, जो नेक्स्ट जेनरेशन की मोबाइल सुविधाएं देने की दिशा में एक उत्साहजनक कदम है।

पिछले 6 महीनों में मध्य प्रदेश में एयरटेल के 5जी सुविधा का उपयोग करने वाले ग्राहकों की संख्या में वृद्धि हुई है। कंपनी ने अपने नेटवर्क का पूरे राज्य में विस्तार कर दिया है, जिससे ग्राहकों को 5जी सेवा से जुड़ना आसान हो गया। सांची स्तूप जैसे ऐतिहासिक स्थलों से ले कर प्रसिद्ध तीर्थ स्थल उज्जैन और अपनी मूर्तिकला के लिए प्रसिद्ध खजुराहो तक, एयरटेल संपूर्ण मध्य प्रदेश में अपनी सेवाएं लगातार मुहैया करा रही है।

कंपनी की इस उपलब्धि पर टिप्पणी करते हुए, रितेश अग्रवाल, सीईओ - मध्य प्रदेश, भारती एयरटेल ने कहा, "मध्य प्रदेश में 5जी को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए हम जरूरी इन्फ्रास्ट्रक्चर को तेज़ी से स्थापित करने के लिए हम महत्वपूर्ण कदम उठा रहे हैं। हम अपने उन सभी ग्राहकों का शुक्रिया अदा करते हैं जिन्होंने 5जी का अनुभव लेने के लिए अपग्रेड किया है, वे बिना किसी अतिरिक्त लागत के असीमित 5G सेवा का आनंद ले सकते हैं। हमारा अथक प्रयास हमारे ग्राहकों को राज्य के सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय और अत्याधुनिक नेटवर्क से लगातार जोड़े रखना है।"

देश में 5जी सेवा का तेज़ी से विस्तार होना कई कारणों पर निर्भर है, जिनमें शामिल हैं नेटवर्क का तेज़ी से विस्तार, 5जी सुविधाओं की जल्द शुरुआत और 5जी उपकरणों की बढ़ती उपलब्धता। किफायती 5G उपकरणों को उपयोगकर्ताओं के लिए सुलभ बनाने के लिए, एयरटेल ने पोको के साथ भी सहयोग किया है ताकि 10 हज़ार रुपये से कम कीमत वाले 5जी स्मार्टफोन पेश किए जा सकें। इस कदम ने देश में एयरटेल के कुल 5जी ग्राहकों की संख्या को बढ़ाने में काफी मदद की है। साथ ही, इस इलाके में रिटेल दुकानों की संख्या बढ़ने से भी ग्राहकों को सुविधाजनक ढंग से 5जी सेवा से जुड़ने में मदद मिली है।

Related News

Latest News

Global News