×

इंडियनऑयल ने श्रीलंका को प्रीमियम ईंधन XP100 का निर्यात किया

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 1035

भोपाल: 19 मई 2024। भारत की ऊर्जा प्रमुख कंपनी, इंडियन ऑयल ने जवाहरलाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट (जेएनपीटी), नवा शेवा, नवी मुंबई से सुपीरियर 100 ऑक्टेन प्रीमियम ईंधन, XP100 का अपना पहला पार्सल निर्यात किया। प्रीमियम हाई-एंड वाहनों के लिए तैयार, XP100 श्रीलंका में अपने ग्राहकों के लिए बेहतर प्रदर्शन की पेशकश करने के लिए तैयार है।

श्रीलंका को XP100 निर्यात करने का यह मील का पत्थर वैश्विक ऊर्जा खिलाड़ी बनने की इंडियनऑयल की महत्वाकांक्षा का प्रतीक है, जिसे न केवल संचालन के पैमाने के लिए बल्कि उत्पादों की गुणवत्ता और स्थायी भविष्य में योगदान के लिए भी मान्यता प्राप्त है।

उद्घाटन शिपमेंट को हरी झंडी दिखाते हुए, इंडियन ऑयल के निदेशक (विपणन) वी.सतीश कुमार ने कहा, ?आज एक महत्वपूर्ण अवसर है क्योंकि हमारा एक और उत्पाद श्रीलंका में नए बाजारों को जीतने के लिए आगे बढ़ रहा है। यह तीसरी बार है जब हम किसी उत्पाद को विदेश ले जा रहे हैं, जो भारत से दुनिया भर में गुणवत्तापूर्ण उत्पाद भेजने की हमारी क्षमता को प्रदर्शित करता है।

सुजॉय चौधरी, निदेशक (योजना एवं व्यवसाय विकास) और अध्यक्ष लंका आईओसी ने साझा किया, ?यह एक ऐतिहासिक दिन है क्योंकि हम अपने प्रीमियम उत्पाद XP100 को श्रीलंका के लिए हरी झंडी दिखा रहे हैं। हमने यह सुनिश्चित करने के लिए व्यापक प्रचार योजनाएं तैयार की हैं कि इस उत्पाद को व्यापक दृश्यता और स्वीकार्यता मिले।''

भारत का पहला 100 ऑक्टेन पेट्रोल XP100 इंडियनऑयल की स्वदेशी ऑक्टामैक्स तकनीक का लाभ उठाते हुए घरेलू स्तर पर विकसित किया गया है। हाई-एंड वाहनों के लिए डिज़ाइन किया गया, XP100 अपने असाधारण एंटी-नॉक गुणों से अलग है, इसे इंजन के प्रदर्शन, तेज त्वरण, सुचारू संचालन और बेहतर ईंधन अर्थव्यवस्था को बढ़ाने के लिए इंजीनियर किया गया है। इसका उन्नत फॉर्मूलेशन उच्च संपीड़न अनुपात वाले इंजनों में इंजन जमा और उत्सर्जन को कम करता है, रखरखाव को कम करते हुए वाहन के प्रदर्शन और दीर्घायु को अनुकूलित करता है। आईएस-2796 विनिर्देशों से आगे, एक्सपी100 काफी कम टेलपाइप उत्सर्जन के साथ पर्यावरण-अनुकूल ईंधन भी है।

इस कार्यक्रम में गिरीश थॉमस, जीएम (यातायात), जेएनपीए, लंका आईओसी टीम, इंडियन ऑयल के कर्मचारी और बंदरगाह अधिकारी उपस्थित थे।

लंका आईओसी के बारे में
लंका आईओसी (एलआईओसी), श्रीलंका में इंडियनऑयल की सहायक कंपनी, देश में खुदरा दुकानों का प्रबंधन करने वाली एकमात्र निजी तेल कंपनी है। 2003 में स्थापित, यह उल्लेखनीय रूप से विकसित हुई है और श्रीलंका में सबसे बड़ी सूचीबद्ध कंपनियों में से एक बन गई है। लंका आईओसी पेट्रोल और डीजल स्टेशनों का एक व्यापक नेटवर्क और एक अत्यधिक कुशल ल्यूब विपणन नेटवर्क संचालित करता है। प्रमुख सुविधाओं में एक तेल टर्मिनल, त्रिंकोमाली में स्नेहक सम्मिश्रण संयंत्र और ईंधन और स्नेहक परीक्षण प्रयोगशाला शामिल हैं। एलआईओसी श्रीलंका के लिए ऊर्जा सुरक्षा और आपूर्ति स्थिरता सुनिश्चित करता है और कोलंबो स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध है।

Related News

Latest News

Global News