×

इंदौर की चाइल्ड आर्टिस्ट बार्बी शर्मा का इंस्टाग्राम अकाउंट हैक, साइबर ठगों ने मांगे लाखों रुपए

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 589

भोपाल: 27 मई 2024। सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स की संख्या बढ़ने के साथ ही साइबर अपराध भी बढ़ रहे हैं। इस बार शिकार बनीं इंदौर की चाइल्ड आर्टिस्ट बार्बी शर्मा, जिनका इंस्टाग्राम अकाउंट हैक कर लिया गया। हैकर्स ने अकाउंट वापस देने के नाम पर लाखों रुपए की मांग की।

क्या हुआ?
बार्बी शर्मा के इंस्टाग्राम पर 6.5 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं। उन्होंने अपने अकाउंट पर ब्लू टिक पाने के लिए प्रयास किए। इसी दौरान एक हैकर ने उनसे संपर्क किया और कम शर्तों में ब्लू टिक दिलाने का वादा किया। इसके बाद धोखे से बार्बी का पासवर्ड और ऑथेंटिकेशन कोड हासिल कर लिया। इसके बाद हैकर ने अकाउंट का पासवर्ड बदलकर यूजरनेम भी बदल दिया।

पुलिस कार्रवाई
धोखाधड़ी का पता चलते ही बार्बी ने इंदौर साइबर ब्रांच से संपर्क किया। पुलिस ने जांच में पाया कि हैकर टर्की देश के सॉफ्टवेयर का उपयोग कर रहा था। क्राइम ब्रांच ने फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा को जानकारी दी और अकाउंट की डिटेल्स मांगीं। इसके बाद बार्बी का अकाउंट वापस करा लिया गया।

बार्बी का करियर
बार्बी सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हैं और सलमान खान और अमिताभ बच्चन जैसे दिग्गज कलाकारों के साथ काम कर चुकी हैं।

सावधान रहें:
यह घटना सोशल मीडिया यूजर्स के लिए एक चेतावनी है। किसी भी अनजान व्यक्ति से अपनी निजी जानकारी साझा न करें और हमेशा मजबूत पासवर्ड का उपयोग करें।

Related News

Latest News

Global News