×

रिकॉर्ड संख्या में अमेरिकी बिडेन और ट्रम्प दोनों को नापसंद करते हैं - सर्वेक्षण

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 791

भोपाल: प्यू रिसर्च सेंटर के एक सर्वेक्षण में कहा गया है कि 1988 के बाद से 'डबल हेटर्स' की हिस्सेदारी सबसे अधिक है

16 जून 2024। प्यू रिसर्च सेंटर द्वारा प्रकाशित एक सर्वेक्षण के अनुसार, नवंबर में होने वाले चुनाव से पहले एक चौथाई अमेरिकी रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के बारे में नकारात्मक विचार रखते हैं, जो कम से कम तीन दशकों में सबसे अधिक संख्या है।

प्यू के अनुसार, 25% उत्तरदाताओं के राष्ट्रपति जो बिडेन और उनके मुख्य प्रतिद्वंद्वी, रिपब्लिकन फ्रंटरनर डोनाल्ड ट्रम्प दोनों के बारे में प्रतिकूल विचार हैं; 36% उत्तरदाताओं ने कहा कि उनके पास ट्रम्प के लिए अनुकूल विचार हैं लेकिन बिडेन के लिए नहीं, जबकि 34% ने इसके विपरीत कहा।

सर्वेक्षण में 1988 के चुनाव के बाद से 'डबल हेटर' मतदाताओं की सबसे अधिक हिस्सेदारी दिखाई गई है, और 2020 से लगभग दोगुनी है जब बिडेन और ट्रम्प पहली बार एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़े थे।

प्यू ने कहा कि 2020 के चुनाव के दौरान, ट्रम्प और बिडेन दोनों को नापसंद करने वाले अमेरिकियों की संख्या लगभग 13% थी।

पोलस्टर ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "प्रमुख पार्टी उम्मीदवारों की अनुकूलता में गिरावट के पीछे नकारात्मक पक्षपात की बढ़ती प्रवृत्ति एक प्रमुख कारक है।" "विपक्षी पार्टी के सदस्यों के बीच उम्मीदवारों के लिए अनुकूलता रेटिंग कुछ दशक पहले की तुलना में काफी अधिक नकारात्मक हो गई है।" यह सर्वेक्षण 13-19 मई को ट्रम्प और जो बिडेन के बेटे हंटर बिडेन के हाई-प्रोफाइल आपराधिक मुकदमों में बैक-टू-बैक फ़ैसलों से पहले आयोजित किया गया था। 30 मई को, न्यूयॉर्क की एक जूरी ने ट्रम्प को 2016 के चुनाव को प्रभावित करने के लिए व्यावसायिक रिकॉर्ड में हेराफेरी करने का दोषी पाया। 11 जून को, डेलावेयर की एक जूरी ने हंटर बिडेन को 2018 में क्रैक कोकेन की लत से पीड़ित होने के दौरान रिवॉल्वर खरीदते समय संघीय बंदूक कानूनों का उल्लंघन करने का दोषी पाया। ट्रम्प और छोटे बिडेन दोनों ने किसी भी गलत काम से इनकार किया। 2024 का राष्ट्रपति चुनाव अभियान अत्यधिक विवादास्पद रहा है, जिसमें दोनों प्रमुख उम्मीदवार एक-दूसरे पर अमेरिका को अपूरणीय क्षति पहुँचाने और एक-दूसरे की पद के लिए उपयुक्तता पर सवाल उठाने का आरोप लगा रहे हैं।

Related News

Latest News

Global News