×

अग्रोहा लेडीज क्लब ने मनाई लोहड़ी और मकर संक्रांति

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: Admin                                                                         Views: 2816

Bhopal: 12 जनवरी 2018। भोजपुर रोड स्थित बैम्बू बाग में आज पंजाबी थीम व पंजाब के गांव के सेट पर शहर के अग्रोहा लेडीज क्लब की महिलाओं ने रंग बिरंगे पंजाबी पहनावे, श्रंृगार और रीति-रिवाजों के साथ प्री लोहड़ी और मकर संक्रांति सेलीब्रेट किया। इस दौरान शहर के विभिन्न हिस्सों से आई महिलाओं ने न केवल पतंगबाजी से लेकर बहुत सारी फन एक्टिविटीज कीं बल्कि पंजाबी ढोल व डीजे की धुन पर जमकर गिद्दा किया।



क्लब की अध्यक्षा श्रीमती ललितेश अग्रवाल ने बताया कि समाज की महिलाओं को पीछे छूटती जा रही हमारी समृद्ध संस्कृति से जोड़े रखने के उद्देश्य से यह आयोजन किया गया। खासतौर पर इस आयोजन के लिए बेलगाड़ी, रेहड़ी, चारपाई व इस मौसम के फलों जैसे बेर, अमरूद व कबीट आदि से लेकर इस त्यौहार पर खाई जाने वाली मिठाईयों गजक, चिक्की व तिल्ली के लड्डू आदि को सजाकर प्रस्तुत किया गया। साथ ही लोहड़ी के इर्द-गिर्द ढोल की थाप पर पारंपरिक पंजाबी नृत्य किये गये तो वहीं आज के फिल्मी गीतों को डीजे की धुन पर भी एंजाय किया गया। इस दौरान श्रेष्ठ पंजाबी लुक में आने वाली क्लब मेम्बर्स को प्राइजेस भी दिये गए। इनमें गुंजन मित्तल, अलका बिंदल, विमला अग्रवाल, वीनू अग्रवाल, दीपा गुप्ता व रश्मि गुप्ता शामिल थीं।

Related News

Latest News

Global News