×

अन्न उत्सव को सफल बनाएं, जन-जन तक लाभ पहुंचाने जुटें कार्यकर्ता

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 1305

Bhopal: प्रधानमंत्री 7 अगस्त को देंगे प्रदेश के 1 करोड़ 15 लाख परिवारों को अन्न योजना का लाभ
मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष और संगठन महामंत्री ने पार्टी पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से की ऑडियो ब्रिज चर्चा

भोपाल 3 अगस्त 2021। रोटी, कपडा और मकान गरीबों की इस बुनियादी जरूरत को भाजपा सरकार पूरा कर रही है। हमारा लक्ष्य दरिद्र नारायण की सेवा है। सरकार के माध्यम से हम दीनदयाल जी के अंत्योदय को साकार कर रहे है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के माध्यम से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने 80 करोड़ लोगों को दीपावली तक मुफ्त अनाज देकर बडी राहत देने का काम किया है। मध्यप्रदेश में इस योजना से 1 करोड़ 15 लाख परिवारों के लगभग 5 करोड़ हितग्राही लाभान्वित होंगे। आगामी 7 अगस्त को इस योजना के अंतर्गत प्रधानमंत्री जी मध्यप्रदेश के हितग्राहियों को अन्न उत्सव के माध्यम से लाभ देंगे। यह कार्यक्रम भव्य और उत्सवी हो इसके लिए पार्टी संगठन अन्न उत्सव की तैयारियों में जुटें। यह बात सोमवार को मुख्यमंत्री प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश संगठन महामंत्री ने पार्टी नेताओं से ऑडियो ब्रिज में कही। प्रदेश सह संगठन महामंत्री श्री हितानंद जी भी ऑडियो ब्रिज में शामिल हुए।
7 अगस्त को मध्यप्रदेश की 25435 राशन दुकानों पर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत अन्न उत्सव आयोजित होगा। हर राशन दुकान पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ 100 हितग्राहियों को राशन वितरित किया जायेगा। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी इस उत्सव का विधिवत शुभारंभ करेंगे। प्रदेश भर में होने वाले इस अन्न उत्सव कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर सोमवार को मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा एवं प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत ने पार्टी प्रदेश पदाधिकारी, सांसद, विधायक, जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी एवं प्रभारी मंत्रियों से ऑडियो ब्रिज के माध्यम से कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर चर्चा की। पार्टी नेताओं ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने समाज के हर वर्ग की चिंता की है। अन्न उत्सव कार्यक्रम सफल हो, इस बात की चिंता हर पार्टी कार्यकर्ता को करनी है।

पार्टी और सरकार मिलकर कार्यक्रम को सफल बनायेंगे : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने ऑडियो ब्रिज में चर्चा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी गरीबों के मसीहा है। उनके नेतृत्व में भाजपा सरकार गरीबों की बुनियादी जरूरतें पूरा कर रही है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश 7 हजार करोड़ से अधिक खाद्यान्न सब्सिडी दे रहा है। यह इस बात को दर्शाता है कि हमारे लिए गरीबों की सेवा सर्वोच्च है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने गरीब कल्याण अन्न योजना के माध्यम से देश के 80 करोड़ हितग्राहियों को मुफ्त अनाज देने का काम कर रही है। मध्यप्रदेश में इस योजना के अंतर्गत 4 करोड 90 लाख से ज्यादा हितग्राहियों को दीपावली तक मुक्त अनाज मिलेगा। मुख्यमंत्री ने अन्न उत्सव की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए कहा कि 7 अगस्त को प्रदेश के 25 हजार से अधिक स्थानों पर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत अन्न उत्सव के कार्यक्रम आयोजित होंगे। जिसमें प्रदेश के नेताओं सहित अन्य राज्यों के मंत्री भी शामिल होंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का हमें मार्गदर्शन मिलेगा। श्री चौहान ने कहा कि यह कार्यक्रम भारतीय जनता पार्टी सरकार का है। इसे सरकार और संगठन मिलकर सफल बनायेंगे। श्री चौहान ने बताया कि प्रदेश की 25435 राशन दुकानों पर 100 हितग्राहियों को अन्न वितरित होगा। कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन होगा। अन्न उत्सव में शामिल होने के लिए 6 अगस्त को हितग्राहियों को घर-घर निमंत्रण दिया जायेगा। हितग्राहियों की उपस्थिति सुनिश्चित हो इस बात की चिंता पार्टी पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि करें। 7 अगस्त को प्रातः 10 बजे कार्यक्रम प्रारंभ होगा। 11.20 बजे प्रधानमंत्री जी हितग्राहियों को संबोधित करेंगे। उन्होंने कार्यक्रम की भव्य तैयारियों और व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की।

अन्न उत्सव की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं : शर्मा

प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने ऑडियो ब्रिज में कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार गरीब कल्याण के लिए हमेशा प्रतिबद्ध है। जब कोरोना संकट आया तो कोई भी दल इस विकट समय में जनता की सेवा के लिए नहीं आया। सिर्फ भाजपा कार्यकर्ता सेवा के लिए तत्पर रहे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के आव्हान पर प्रदेश भर में 7 अगस्त को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत होने वाले अन्न उत्सव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाना है। प्रदेश के 25 से अधिक राशन दुकानों पर होने वाले कार्यक्रम में पार्टी पदाधिकारी की उपस्थिति रहे। कार्यक्रम में शामिल होने वाले हितग्राहियों का स्वागत करें। कार्यक्रम में संगठन की सहभागिता अधिक से अधिक हो। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर भी इस उत्सव का भरपूर प्रचार प्रसार करें और प्रधानमंत्री जी और मुख्यमंत्री जी का इस योजना के लिए आभार ज्ञापित करें। अन्न उत्सव का कार्यक्रम अपने आप में अभिनव प्रयोग है। जिसे देखने के लिए 7 राज्यों के मंत्रीगण भी शामिल होंगे। यह हमारे लिए गर्व की बात है कि मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के प्रयासों को प्रधानमंत्री जी ने सराहा है और अन्न उत्सव का कार्यक्रम देश भर में मॉडल के रूप में पहचान बनेगा।

हमारी सरकार संवेदनशील, हर वर्ग की चिंता करती है : भगत

पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार गरीबों के उत्थान में लगी है। देश भर के 80 करोड लोगों को दीपावली तक मुफ्त अनाज देने का निर्णय लेकर संवेदनशील सरकार का परिचय दिया है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत अन्न उत्सव का आयोजन हो रहा है। इसकी भव्य तैयारियों हो और समाज में संदेश जाए, इस बात की चिंता हर कार्यकर्ता को करनी है। उन्होंने कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर विस्तृत विचार विमर्श किया।




(लोकेन्द्र पाराशर)
प्रदेश मीडिया प्रभारी

Related News

Latest News

Global News