×

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने नागरिकों को दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 966

Bhopal: 14 अगस्त 2021। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के नागरिकों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई दी है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा हमें स्वतंत्र हुए 74 वर्ष पूर्ण हो गए। यह स्वतंत्रता का अमृत महोत्सव है। स्वतंत्रता प्राप्ति के 75 वें वर्ष में हमें अपने राष्ट्र को खुशहाल बनाने के लिए अपने अधिकतम प्रयास जारी रखने का संकल्प लेना है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश देश का हृदय प्रदेश है। राज्य सरकार ने नागरिकों के कल्याण के लिए हर क्षेत्र में महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। मध्यप्रदेश में सिंचाई, कृषि, शिक्षा, स्वास्थ्य, तकनीकी कौशल और प्रदेश की धरोहर के संरक्षण के प्रयास किए गए हैं। बीते डेढ़ दशक में इन प्रयासों में तेजी आई ,जिसके फलस्वरुप मध्यप्रदेश से बीमारू राज्य का तमगा भी हट सका। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोरोना महामारी के संकट के बावजूद हर क्षेत्र में विकास के ईमानदार प्रयासों से मध्यप्रदेश आगे बढ़ रहा है। सरकार जन- सहयोग से अनेक प्रकल्प संचालित कर रही है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आशा व्यक्त की कि मध्यप्रदेश देश के सबसे समृद्ध, उन्नतशील प्रांतों में शामिल होगा। स्वतंत्रता दिवस पर प्रगति की यात्रा में अपनी सहभागिता का संकल्प हर नागरिक को लेना है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भी जन-सहभागिता को आवश्यक मानते हुए शासकीय और अशासकीय स्तर पर हो रहे समस्त कार्यक्रम में नागरिकों के शामिल होने की अपेक्षा के साथ इन कार्यक्रमों की सफलता की कामना की है।

Related News

Latest News

Global News