×

विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम कनाडा के हैलीफेक्स में 65 वीं काँमनवेल्थ पार्लियामेंट्री कांफ्रेंस में शामिल होंगे

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 875

Bhopal: विधानसभा के प्रमुख सचिव ए.पी.सिंह भी रहेंगे दौरे में मौजूद
भोपाल 18 अगस्त 2022, मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष गिरीश गौतम कनाडा के हैलीफेक्स में 22 से 26 अगस्त तक आयोजित 65 वीं कामनवेल्थ पार्लियामेंट्री कांफ्रेस में शामिल होंगे। श्री गौतम के साथ प्रतिनिधि मंडल में मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रमुख सचिव ए.पी. सिंह शामिल रहेंगे। विदेश प्रवास के दौरान विधानसभा अध्यक्ष एवं दल के अन्य सदस्य डेनमार्क, नार्वे और जर्मनी की यात्रा भी करेंगे।
65 वीं कामनवेल्थ पार्लियामेंट्री कांफे्रस की थीम ? समावेशी, सुलभ, उत्तरदायी एवं सशक्त संसद: लोकतंत्र की आधारशिला एवं विकास के लिए अत्यावश्यक? है। इस कांफ्रेंस में माननीय अध्यक्ष महोदय मध्यप्रदेश की गौरवशाली संसदीय परंपरा एवं मध्यप्रदेश विधानसभा द्वारा लोकतांत्रिक मूल्यों के संवर्धन की दिशकांफ्रेंस में प्रथम दिवस 22 अगस्त को दो सत्र होंगे जिसमें प्रत्येक में चार-चार कार्यशालाओं का आयोजन किया जाएगा। इसमें सतत विकास लक्ष्यों की प्राप्ति में संसद की भूमिका, कोविड-19 पर आधारित सत्र- महामारी के जवाब में शेष प्रासंगिकः संसद की भूमिका एवं जिम्मेदारी, एक लोक संसद: नवाचार के माध्यम से अधिगम्यता, सांसदों का व्यावसायिक विकास: लघु संसदों के लिए अवसर और चुनौतियां जैसे महत्वपूर्ण विषयों को शामिल किया गया है।
विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम के नेतृत्व में मध्यप्रदेश विधानसभा का प्रतिनिधिमंडल 20 अगस्त को नई दिल्ली के इंदिरागांधी अंतरराष्ट्रीय विमानतल से रवाना होकर टोरंटो सेहोते हुए 22 अगस्त को हैलीफेक्स पहुंचकर कांफ्रेंस में शिरकत करेंगे। इसमें मा लोक सभा अध्यक्ष के साथ राष्ट्र्मंडल देशों के अध्यक्ष तथा सचिव भाग लेंगे ।

Related News

Latest News

Global News