×

विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू, दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि के बाद स्थगित

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: प्रतिवाद                                                                         Views: 18105

Bhopal: मध्यप्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र सोमवार से प्रारंभ हुआ. हाल ही में दिवंगत हुए दो पूर्व राज्यपालों और नेता प्रतिपक्ष को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई. इसके बाद सदन की कार्यवाही दिनभर के लिये स्थगित कर दी गई.



शीतकालीन सत्र के पहले दिन विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा ने पूर्व राज्यपाल डॉ. भाई महावीर, रामनरेश यादव और नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे के निधन का उल्लेख किया.



मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस विधायक और सदन में नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें जुझारू नेता बताया.



मुख्यमंत्री ने कहा कि कटारे ने मजदूरों और श्रमिकों के लिए लड़ाई लड़ी. दिवंगतों को श्रद्धांजलि देने के बाद सदन की कार्रवाई को मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया.



विधानसभा में 7 दिसंबर को अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा और 8 दिसंबर को चर्चा के बाद इसे पारित किया जाएगा.



शीतकालीन सत्र में विधायकों ने 2076 लिखित प्रश्न विधानसभा सचिवालय को दिए हैं, जिनमें से 1069 तारांकित हैं और 1007 अतारांकित प्रश्न हैं.

Related News

Latest News

Global News