×

सोनिया गांधी ने किस हैसियत से छत्तीसगढ़ विधानसभा का भूमिपूजन किया - विधानसभा अध्यक्ष

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 500

भोपाल: 28 मई 2023। मप्र विधानसभा के अध्यक्ष गिरीश गौतम रविवार को दमोह में आयोजित निजी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कांग्रेस को जवाब दिया है। उन्होंने पूछा है कि छत्तीसगढ़ विधानसभा में 2020 में सोनिया गांधी ने किस हैसियत भूमिपूजन किया था।

बता दें कि गिरीश गौतम मीडिया से चर्चा कर रहे थे। जब उनसे संसद के लोकार्पण पर विपक्ष द्वारा किए जा रहे विरोध को लेकर सवाल किया तो गौतम ने कहा कि जो लोग संसद का विरोध कर रहे हैं, उनसे पूछो कि छत्तीसगढ़ विधानसभा में 2020 में सोनिया गांधी ने किस हैसियत भूमिपूजन किया था। आज राष्ट्रपति को लेकर कांग्रेस के मन में जो प्रेम उमड़ा है, पांच महीने पहले राष्ट्रपति चुनाव के समय किन शब्दों का उपयोग किया, कैसी भाषा और बोली बोली गई। ये लोग नरेंद्र मोदी के खिलाफ विरोध के नाम पर ऐसा कर रहे हैं।

गौतम ने कहा कि राष्ट्रपति को बुलाते तो कहते मोदी क्यों नहीं आए और मोदी को बुला लिया तो कह रहे हैं कि राष्ट्रपति क्यों नहीं आए। जहां तक सेंगोल का सवाल है उसको छिपाने का प्रयास नहीं करेंगे। सत्ता हस्तांतरण में जवाहरलाल नेहरू के हाथों में उन्हीं महात्माओं के द्वारा दिया गया था। जिसे छिपाने का काम कांग्रेस कर रही है। इतिहास के तथ्यों को छिपा नहीं सकते। वह बार-बार सामने आएगा और बच्चों को पढ़ने मिलेगा। कितना इतिहास छिपाया। देश के क्रांतिकारियों का इतिहास छिपाने का 75 साल के भीतर कांग्रेस ने किया है। क्यों अरुण देव को महान लिखते हो महाराणा प्रताप क्यों नहीं लिखा गया। यह प्रश्न इनसे पूछा जाए आज जो ये लोग विरोध करने वाले हैं ये उसी मानसिकता के लोग हैं। जो चाहते हैं कि उसी इतिहास को बना रहने दिया जाए।


Madhya Pradesh, प्रतिवाद समाचार, प्रतिवाद, MP News, Madhya Pradesh News, Hindi Samachar, prativad.com

Related News

Latest News

Global News