Breaking News

ट्यूब होम आवास समस्या का समाधान

एक ठोस पानी के पाइप के अंदर जीवन की कल्पना करें, एक आरामदायक घर के सभी आधुनिक तरीकों और प्राकृतिक प्रकाश के साथ पूर्ण। इस प्रकार का सूक्ष्म घर वास्तव में हांगकांग स्थित वास्तुकला फर्म जेम्स लॉ साइबरटेक्चर का आविष्कार किया गया है।
ट्यूब घरों में 16 फीट (5 मीटर) लंबा है, और अंदर पर 7 फुट (2.1 मीटर) का व्यास है। फर्शस्सेट के 100 और 120 वर्ग फुट (9 से 11 वर्ग मीटर) के बीच कवर, वे प्रत्येक में एक गुना से बाहर बिस्तर, एक फ्रिज और माइक्रोवेव, और एक बाथरूम है। यह सब स्मार्टफोन द्वारा नियंत्रित है, पिछले महीने हांगकांग में शहर की डिज़ाइन इनसाइडर प्रदर्शनी में ओपीओड का अनावरण किया गया था।

विवेकानंद जंयती पर सामूहिक सूर्य नमस्कार


12 जनवरी 2018। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के लाल परेड मैदान में स्वामी विवेकानंद जंयती पर सामूहिक सूर्य नमस्कार में भाग लिया।

राष्ट्रऋषि नानाजी देशमुख की प्रतिमा के अनावरण समारोह

चित्रकूट के दीनदयाल शोध संस्थान परिसर में राष्ट्रऋषि नानाजी देशमुख की प्रतिमा के अनावरण समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के साथ राज्यपाल ओ.पी. कोहली, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केन्द्रीय मंत्री उत्तर प्रदेश के मंत्री तथा सांसद।

एकात्म यात्रा : रतलाम में सभी जाति, धर्म, वर्ग के लोगों ने एक लाख 21 हजार दीप जलाकर इतिहास रचा।

एकात्म यात्रा : रतलाम में सभी जाति, धर्म, वर्ग के लोगों ने एक लाख 21 हजार दीप जलाकर इतिहास रचा।

कार जिस में न पेट्रोल का खर्च लगेगा न डीजल के पैसे होंगे देने

इलेक्ट्रिक कारों ने पेट्रोल-डीजल को बाय-बाय कर दिया है. दुनियाभर में इस वक्त इलेक्ट्रिक कारों की धूम है और भारत में भी कई कंपनियां 2020 तक अपनी इलेक्ट्रिक कारें पेश करने जा रही हैं. टेस्ला की एक ऐसे ही इलेक्ट्रिक कार जो एक बार चार्ज होने पर कई सौ किलोमीटर का सफर तय करती है.
इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की शुरुआती कीमत 48 लाख रुपए के करीब है. जबकि टॉप मॉडल की कीमत लगभग 83 लाख रुपए है
4.9 सेकेंड में इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का P75D बेस मॉडल 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ती है.

मुख्यमंत्री निवास पर डब्ल्यू.डब्ल्यू.ई. के विश्व हेवीवेट चैम्पियन दि ग्रेट खली

भोपाल 11 दिसंबर 2017। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुख्यमंत्री निवास पर डब्ल्यू.डब्ल्यू.ई. के विश्व हेवीवेट चैम्पियन दि ग्रेट खली दलीप सिंह राणा ने सौजन्य भेंट की।

मध्यप्रदेश होमगार्डस् तथा नागरिक सुरक्षा स्थापना दिवस

भोपाल 6 दिसंबर 2017। मध्यप्रदेश होमगार्डस् तथा नागरिक सुरक्षा के स्थापना दिवस समारोह में होमगार्ड महानिदेशक महान भारत सागर ने परेड की सलामी ली।

Latest Tweets

Latest News