नासा : मंगल ग्रह पर कोई गुलाम बच्चों की बस्ती नहीं हैं

Location: New Delhi                                                 👤Posted By: PDD                                                                         Views: 539

New Delhi: 01 जुलाई 2017। नासा ने विचित्र दावों पर प्रतिक्रिया दी है कि अपहरण कर गुलाम बच्चों की एक कॉलोनी ग्रह मंगल पर मौजूद है, नासा ने यह जोर देकर कहा कि लाल ग्रह पर "कोई इंसान नहीं" हैं। वहां गुलाम बच्चों की बस्ती का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता।

स्पेस एजेंसी नासा एक इन्फोवार्स गेस्ट द्वारा की गई टिप्पणियों का जवाब दे रही थी, जिन्होंने कहा था कि बच्चों को "20 साल की सवारी" पर भेजा गया है ताकि वे मंगल की चौकी पर गुलाम बन सकें।

रिफॉर्म पार्टी के पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रॉबर्ट डेविड स्टील ने इन्फोवार्स गेस्ट ऐज जोन्स एक विचित्र दावें पर प्रतिक्रिया दे रहें थे जिस दावे में कहा गया था की "हम वास्तव में मानते हैं कि मंगल पर एक उपनिवेश है जो कि उन बच्चों द्वारा बसा हुआ है जिन्हें अपहरण कर 20 साल की सवारी में अंतरिक्ष में भेज दिया गया।"

स्टील ने कहा कि "वे मंगल ग्रह पर पहुंचने के बाद, उनके पास मंगल कॉलोनी पर गुलाम होने का कोई विकल्प नहीं है।" नासा के प्रवक्ता ने लोगों को याद दिलाने के गुलाम वाले दावों का उत्तर दिया और कहा कि ग्रह पर कोई भी इंसान नहीं हैं। ऐसे स्थिति में यह सभी दावे गलत साबित होते हैं। नासा के एक प्रवक्ता गाइ वेबस्टर का भी कहना है की "मंगल पर कोई भी इंसान नहीं हैं मंगल पर केवल सक्रिय रोवर्स मौजूद हैं।"

Related News

Latest Tweets

Latest News