उत्तर कोरिया ने परमाणु युद्ध की चेतावनी दी

Location: New Delhi                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 288

New Delhi: 10 जुलाई 2017, उत्तर कोरियाई राज्य मीडिया ने कोरियाई प्रायद्वीप पर एक अमेरिकी बमबारी ड्रिल की निंदा की है, यह चेतावनी देते हैं कि यह कदम परमाणु युद्ध की चिंगारी का काम कर सकता हैं।

राज्य के समाचार पत्र रोडोंग सिनमुन में प्रकाशित एक संपादकीय ने रविवार को "सैन्य उकसाने" के अमेरिका पर आरोप लगाया है जो चरम स्तर पर परमाणु विवाद का खतरा बढ़ रहा है।





अखबार के लेख में कहा गया कि कोरियाई प्रायद्वीप दुनिया में सबसे बड़ा गनपाउडर क्षेत्र है जो परमाणु युद्ध के उच्चतम जोखिम के साथ है, और यह दुनिया का सबसे बड़ा हाट स्पाट है जहां पर परमाणु युद्ध का जोखिम हमेशा होता है। अमेरिका निश्चित रूप से एक नया विश्व युद्ध में फैल रहा है।
इस लेख में भी कोरियाई प्रायद्वीप का उपयोग करने के लिए ट्रम्प प्रशासन पर आरोप लगाया गया है कि वह अमेरिका के राष्ट्रपति के घर पर गंभीर श​क्ति संकट उस से ध्यान हटानें के लिए यह सब कर रहा हैं।

अमेरिकी वायु सेना ने शुक्रवार को दक्षिण कोरिया में ट्रेनिंग रेंज पर लाइव-फायर टेस्ट करने के लिए दो बी-18 रणनीतिक बमवर्षकों को भेजा था। दक्षिण कोरिया और जापान से लड़ाकू विमान भी ड्रिल में शामिल हुए।

अमेरिकी सेना ने कहा कि ड्रिल ने "हमारे सहयोगियों की रक्षा के लिए अमेरिका की कठोर प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया"।





उत्तरी कोरिया ने 4 जुलाई को यूएस में स्वतंत्रता दिवस पर एक अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण करने के तीन दिन बाद यह ड्रिल कवायद की।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने स्थिति पर एक आपात बैठक बुलाई और ट्रम्प ने ट्विटर पर मिसाइल परीक्षण की निंदा की।


Related News

Latest Tweets