गूगल फेसबुक के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए गूगल मोबाईल सर्च में कर रहा बदलाव

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 16366

Bhopal: 20 जुलाई 2017। गूगल ने मोबाइल फोन पर अपने सर्च ऐप के एक ओवरहाल की घोषणा की जिसमें शौक, यात्रा, खेल और अन्य विषयों के बारे में लिंक का व्यक्तिगत फीड शामिल किया गया, इस कदम से खोज कंपनी को फेसबुक जैसे सामाजिक नेटवर्क के साथ और अधिक सीधा प्रतिस्पर्धा में शामिल किया गया है।

गूगल, दुनिया के सबसे बड़े खोज इंजन और यूनिट ऑफ़ अल्फाबेट वर्णमाला की एक इकाई ने कहा कि आने वाले हफ्तों में बुधवार और अन्य देशों में परिवर्तन संयुक्त राज्य अमेरिका में शुरू हो जाएगा।

इस नई पेशकश को "गूगल फीड" नाम से जाना जाता है, जो कि फेसबुक की "न्यूज़ फीड" से तुलना की जा सकती है, फेसबुक पर यह एक फीचर हैं मित्रों, परिवार और अन्य स्रोतों से अपडेट ब्राउज़ करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

गूगल (GOOG, + 0.57%) ने कहा, हालांकि, यह फेसबुक (एफबी, + 0.7 9%), दुनिया का सबसे बड़ा सोशल नेटवर्क डुप्लिकेट करने की कोशिश नहीं कर रहा हैं। इसके बजाय, कंपनी ने कहा कि वह प्रासंगिक खोज परिणामों की एक धारा देखने के लिए एक और स्थान बनाना चाहते हैं।

इंजीनियरिंग के लिए एक गूगल उपाध्यक्ष बेन गोम्स ने पत्रकारों के साथ ब्रीफिंग में कहा, "यह फ़ीड वास्तव में आपकी रुचियों के बारे में है ... यह वास्तव में आपके दोस्तों की रुचि के बारे में नहीं है।"

अनुसंधान फर्म ई-मार्केटर के मुताबिक, 2018 में सिलिकॉन वैली की दो कंपनियों के कुल ऑनलाइन विज्ञापन व्यय का 50% हिस्सा लेने की संभावना है। गूगल फ़ीड में विज्ञापन शामिल करने की कोई तत्काल योजना नहीं हैं।

गूगल फीड उपयोगकर्ता के गूगल खोज इतिहास के आधार पर और अन्य गूगल सेवाओं, जैसे कि यूट्यूब, जीमेल और गूगल कैलेंडर के डेटा के आधार पर लिंक का सुझाव देगा।

उपाध्यक्ष इंजीनियरिंग गूगल की शशि ठाकुर ने ब्रीफिंग के दौरान कहा कि कम्पनी इसे वेब ब्राउजर के साथ संलग्न करने पर विचार कर रही है।

Related News

Latest Tweets