इंडियन ऑयल आरबीएल प्री-पेड कार्ड भोपाल में लॉन्च

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: Admin                                                                         Views: 6110

भोपाल: डिजिटल इंडिया की ओर एक बड़ा कदम
बिना बैंक खाता खोले डिजिटलीकरण के फायदे

14 फरवरी 2018। प्रभावी डिजिटलीकरण की दिशा में एक बड़ा कदम उठाते हुए इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने आज रत्नाकर बैंक लिमिटेड (आरबीएल) के साथ मिलकर भोपाल में एक को-ब्रांडेड प्री-पेड कार्ड की सुविधा लॉन्च की। इस कार्ड का इस्तेमाल न केवल पेट्रोल, डीजल व ल्यूब्रिकेंट्स खरीदने में किया जा सकेगा बल्कि इससे ऑनलाइन या ऑफलाइन खरीदारी, नकदी निकालने व फण्ड ट्रांसफर करने में भी किया जा सकेगा। इस कार्ड को इंडियन ऑयल के कार्यकारी निदेशक (रिटेल सेल्स) डी.के. शर्मा, इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के मध्यप्रदेश राज्य कार्यालय के मुख्य महाप्रबंधक श्री विज्ञान कुमार तथा आरबीएल बैंक के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर श्रीनाथ बोलोजू व आरबीएल की डिजीटल बैंकिंग प्रमुख सुश्री सुजाता मोहन ने जारी किया।

इस अवसर पर इंडियन ऑयल के कार्यकारी निदेशक (रीटेल सेल्स) ने कहा कि इस कार्ड के जरिये हमारे डीलर साथियों को ग्राहक सेवा को बढ़ाने का एक और माध्यम मिला है। आने वाले समय में इस कार्ड में और भी अच्छे फीचर्स जोड़ने का प्रयास रहेगा। आरबीएल बैंक जैसे साझेदार इस कार्ड को ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों तक पहुंचाने के साथ साथ हमें उन अवसरों को जानने व पहचानने में मदद करेंगे जहां ग्राहक सेवा बढ़ाने के अवसर मौजूद हैं। उन्होंने विश्वास जताया कि प्री-पेड कार्ड की यह सुविधा ग्राहकों की सहूलियत में बड़ा इजाफा करेगी।

श्री विज्ञान कुमार, मुख्य महाप्रबंधक, इंडियन ऑयल मध्यप्रदेश राज्य कार्यालय ने अपने स्वागत भाषण में बताया कि इंडियन ऑयल-आरबीएल प्रीपेड कार्ड तेल क्षेत्र में अपनी तरह का पहला कार्ड है। यह कार्ड न केवल इंडियन ऑयल ग्राहकों को आकर्षित करेगा बल्कि उन्हें हमारे साथ जोड़े रखने में भी मदद करेगा।

श्री श्रीनाथ बोलोजू, चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, आरबीएल बैंक ने कहा कि आरबीएल बैंक अपने ग्राहकों को विभिन्न बैंकिंग सेवाओं के माध्यम से बेहतर ग्राहक सेवा देने के प्रति प्रतिबद्ध है तथा इंडियन ऑयल-आरबीएल प्रीपेड कार्ड इसी प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक और कदम है।

उन्होंने आगे कहा कि आरबीएल बैंक भारत में सबसे तेजी से बढ़ते हुए निजी बैंकों में से एक है और यह पूरे भारत में लगातार अपना विस्तार कर रहा है। आरबीएल, व्यापार से जुड़े 6 कार्यक्षेत्रों में विशेष सेवाएं प्रदान करता हैं, जिनमें कॉर्पोरेट और इन्स्टीट्यूशनल बैंकिंग, कॉमर्शियल बैंकिंग, ब्रांच और बिजनेस बैंकिंग, ऐग्री बिजनेस बैंकिंग, डिवेलपमेंट बैंकिंग ऐंड फाइनैंशियल इनक्लूजन, ट्रेजरी ऐंड फाइनैंशियल मार्केट ऑपरेशन्स, शामिल हैं। वर्तमान में लगभग 40 लाख उपभोक्ता (3.98 मिलियन से अधिक) बैंक की सुविधाओं का लाभ ले रहे हैं। 20 भारतीय राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में बैंक की कुल 246 ब्रांचों और 394 एटीएम मशीनों का नेटवर्क फैला हुआ है।

अगर आपके पास केवाईसी दस्तावेज हैं तो आप इस कार्ड का लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए बैंक खाता होने की अनिवार्यता भी नहीं है।

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड, पूरे भारत में 26,000 से भी ज्यादा फिलिंग स्टेशनों के साथ, कई फ्यूल सेगमेंट्स में मार्केट लीडर की भूमिका निभा रहा है। इंडियन ऑयल हमेशा से ही विभिन्न को-ब्रैंडेड सुविधाओं के माध्यम से अपने ग्राहकों की सेवा के लिए प्रयासरत रहा है। अपनी इस नवीनतम सुविधा के माध्यम से कॉर्पोरेशन उन ग्राहकों तक भी इलेक्ट्रॉनिक ट्रांजैक्शन की सुविधा पहुंचाना चाहता है, जो अब तक कैशलेस भुगतान के साधनों के इस्तेमाल से अछूते थे। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कुल 1800 इंडियन ऑयल फिलिंग स्टेशनों में से अधिकतर पर यह सुविधा दी गई है कि आप कैश या ऐप या फिर ओटीपी के माध्यम से अपना कार्ड लोड कर सकते हैं।

Related News

Latest Tweets