×

राजसात हुये वाहन जिला अभियोजन अधिकारियों को मिलेंगे...

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 1253

Bhopal: 25 नवंबर 2019। राज्य के जिला कलेक्टरों द्वारा विभिन्न कानूनों के उल्लंघन के तहत राजसात किये जाने वाले चार पहिया वाहन गृह विभाग के अधीन कार्यरत लोक अभियोजन संचालनालय के अधिकारियों को आवंटित किये जाने की तैयारी प्रारंभ हो गई है।
दरअसल इस संबंध में पिछले दिनों संचालक लोक अभियोजन ने भोपाल से सभी जिलों के अभियोजन अधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेन्सिंग की थी। इस कान्फ्रेन्सिंग में सतना के जिला अभियोजन अधिकारी रामपाल सिंह ने सुझाव दिया था कि जिला कलेक्टरों द्वारा जो चार पहिया वाहन विभिन्न कानूनों के उल्लंघन पर राजसात किये जाते हैं उनको जिला अभियोजन अधिकारियों को उपलब्ध करवाने की कार्यवाही की जाये। इस सुझाव को संचालक ने उपयुक्त पाया तथा संचालनालय स्तर पर इस मामले के विधिक परिपेक्ष्य पर विचार करने तथा विधिक रुप से यह कार्यवाही कैसे हो सकेगी, इस संबंध में एक कमेटी के गठन के आदेश जारी कर दिये हैं।
उक्त नवगठित कमेटी को कहा गया है कि वह पन्द्रह कार्य दिवस में अपनी रिपोर्ट संचालक को प्रस्तुत करे तथा प्रदेश के समस्त जिला लोक अभियोजन अधिकारी इस कमेटी को ऐसे वाहनों की सूची उपलब्ध करायें जिनके विरुध्द राजसात की कार्यवाही की गई है और ये वाहन अच्छी कन्डीशन में हैं।

यह है कमेटी :
जारी आदेश के अनुसार, उक्त कमेटी के अध्यक्ष उप संचालक अभियोजन भोपाल केके सक्सेना बनाये गये हैं जबकि सदस्यों में जिला अभियोजन अधिकारी सतना रामपाल सिंह, जिअअ भोपाल राजेन्द्र उपाध्याय, जिअअ कटनी हनुमंतकिशोर शर्मा तथा जिअअ बैतूल एआर खान नियुक्त किये गये हैं।
विभागीय अधिकारी ने बताया कि जिला अभियोजन अधिकारियों को आने-जाने के लिये कोई शासकीय वाहन नहीं मिलता है। उन्हें जिला कलेक्टरों द्वारा राजसात वाहन दिये जा सकते हैं। इसी संबंध में यह कमेटी बनाई गई है। अभी इस कमेटी की पहली बैठक की तिथि जारी नहीं हुई है। कमेटी अपनी रिपोर्ट संचालक को देगी तथा वहां से शासनस्तर पर मंजूरी होने जायेगी।



— डॉ. नवीन जोशी

Related News

Latest News

Global News