×

कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाने के लिए श्मशान में तंत्र साधना

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 845

भोपाल: 18 अक्टूबर 2023। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाने के लिए उज्जैन के चक्रतीर्थ श्मशान घाट पर तंत्र साधना की जा रही है। इस अनुष्ठान में कमलनाथ की तस्वीर के साथ बगलामुखी, भैरवी, भैरव और पुतली साधना की जा रही है। तंत्र साधक भय्यू महाराज ने बताया कि यह अनुष्ठान कांग्रेस सरकार के लिए विजय प्राप्ति के लिए किया जा रहा है।

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 में होने वाले हैं। इस चुनाव में कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी सत्ता में वापसी की उम्मीद कर रही है। इसी उम्मीद को लेकर उज्जैन के चक्रतीर्थ श्मशान घाट पर तंत्र साधना की जा रही है।

इस अनुष्ठान में छह तांत्रिक शामिल हैं। वे रात के सन्नाटे में धधकती चिताओं के बीच कमलनाथ की तस्वीर लेकर मंत्रोच्चार कर रहे हैं। उनके पास पुतलियां, हवन सामग्री, नींबू और शराब भी रखी हुई दिखाई दे रही है।

तंत्र साधक भय्यू महाराज ने बताया कि यह अनुष्ठान कांग्रेस सरकार के लिए विजय प्राप्ति के लिए किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस अनुष्ठान में पूर्व की तरह कांग्रेस विधायकों की खरीद फरोख्त ना हो इसके लिए भी तंत्र क्रिया की जा रही है।

भय्यू महाराज ने कहा कि चक्रतीर्थ श्मशान नवरात्रि में तंत्र साधकों के लिए एक महत्वपूर्ण स्थान है। यहां देशभर से तांत्रिक आकर तंत्र क्रिया करते हैं। उन्होंने कहा कि उज्जैन में महाकाल दक्षिणमुखी विराजित हैं, जो तंत्र साधकों के लिए सबसे फलदाई माने जाते हैं।

इस तंत्र साधना को लेकर राजनीति के गलियारों में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। कुछ लोग इसे चुनाव में जीत के लिए किए जा रहे एक धार्मिक अनुष्ठान के रूप में देखते हैं, तो कुछ इसे एक तरह का अंधविश्वास मानते हैं।

हालांकि, यह कहना अभी भी जल्दबाजी होगी कि यह तंत्र साधना चुनाव में कमलनाथ की जीत में कितना कारगर होगी।


Madhya Pradesh, मुख्यमंत्री बनाने के लिए उज्जैन के श्मशान में तंत्र साधना, MP Breaking, prativad.com

Related News

Latest News

Global News