×

कांग्रेस ने 69 मौजूदा विधायकों पर भरोसा जताया, कमलनाथ छिंदवाड़ा से लड़ेंगे चुनाव

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 497

भोपाल: 15 अक्टूबर 2023। कांग्रेस ने अगले माह होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 144 उम्मीदवारों के नामों की पहली सूची जारी की। कांग्रेस ने 69 मौजूदा विधायकों को फिर से टिकट दिया है, जिनमें से कई दिग्गज नेता भी शामिल हैं।

कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को उनके गृह क्षेत्र छिंदवाड़ा से चुनाव मैदान में उतारा गया है, जहां से वह वर्तमान में विधायक हैं।

कांग्रेस ने राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह को राघौगढ़ से और उनके भाई लक्ष्मण सिंह को गुना के चाचौड़ा से चुनाव मैदान में उतारा है। ये दोनों ही मौजूदा विधायक हैं।

वहीं, राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता डॉ. गोविंद सिंह को भिंड जिले के लहार निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है। कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ अभिनेता विक्रम मस्ताल को सीहोर जिले के बुधनी से चुनाव मैदान में उतारा है। मस्ताल एक टीवी सीरियल में भगवान हनुमान का किरदार निभा चुके हैं।

हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए भाजपा के पूर्व सांसद बोध सिंह भगत को बालाघाट जिले के कटंगी से उम्मीदवार बनाया गया है।

कांग्रेस की इस सूची में 23 महिलाओं को भी जगह दी गई है।

कांग्रेस ने पूर्व मंत्रियों को फिर उतारा मैदान में
कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची में पूर्व मंत्री अजय सिंह (चुरहट), रामनिवास रावत (विजयपुर), लाखन सिंह यादव (भितरवार), हर्ष यादव (देवरी), मुकेश नायक (पवई), कमलेश्वर पटेल (सिहावल), लाखा घनघोरिया ( जबलपुर-पूर्व), तरुण भनोट (जबलपुर-पश्चिम), ओंकार सिंह मरकाम (डिंडोरी), सुखदेव पांसे (मुलताई), सज्जन सिंह वर्मा (सोनकच्छ), विजय लक्ष्मी साधौ (महेश्वर), सचिन यादव (कसरावद), बाला बच्चन (राजपुर), जीतू पटवारी (राऊ), प्रियव्रत सिंह (खिलचीपुर) और नरेंद्र नाहटा (मनासा) शामिल हैं।

भोपाल और इंदौर से इन को मिला मौका
भोपाल जिले में कांग्रेस ने नरेला सीट से मनोज शुक्ला, भोपाल-मध्य से मौजूदा विधायक आरिफ मसूद और बैरसिया से जयश्री हरिकिरण को मैदान में उतारा है। इंदौर शहर में कांग्रेस ने इंदौर-1 सीट से मौजूदा विधायक संजय शुक्ला को टिकट दिया है। जिनका मुकाबला भाजपा के दिग्गज नेता और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय होगा। वहीं, कांग्रेस ने इंदौर-2 से चिंतामणि चौकसे चिंटू और इंदौर-4 से राजा मंधवानी को चुनाव मैदान में उतारा है।



Madhya Pradesh, prativad.com

Related News

Latest News

Global News