×

केजरीवाल बोले- दिल्ली की तरह मप्र में भी फ्री में रेवड़ी बांटेंगे

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 548

भोपाल: 1 जुलाई 2023 दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मप्र में अपने चुनावी अभियान का आगाज कर दिया। केजरीवाल ने शनिवार को ग्वालियर में मेला ग्राउंड पर आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित किया। केजरीवाल ने ग्वालियर से भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर हुंकार भरी।

जनसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने दिल्ली वालों को दी गई योजनाओं को गिनाते हुए कहा कि मैंने दिल्ली वालों के हाथों में 7 फ्री की रेवड़ी रख दीं। मुफ़्त 24 घंटे बिजली, मुफ़्त साफ पानी, मुफ़्त तीर्थ यात्रा, महिलाओं के लिए मुफ़्त बस सफर, शानदार स्कूल बनाकर मुफ़्त शिक्षा, शानदार मोहल्ला क्लीनिक अस्पताल बनाकर मुफ़्त इलाज, युवाओं के लिए 12 लाख रोज़गार का इंतजाम। केजरीवाल ने कहा कि मप्र के लोगों को भी ये फ्री की रेवड़ी चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि इस राज्य के लोग काफी ईमानदार और मेहनती हैं। लेकिन, नेताओं ने भ्रष्टाचार करते हुए राज्य का नाम बदनाम कर दिया। अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि जिस तरह से दिल्ली और पंजाब के लोगों ने आम आदमी पार्टी को मौका दिया, उसी तरह आप लोग भी आम आदमी पार्टी को मौका दोगे तो आप मामा और उनके चेले चपाटों को भूल जाओगे।

पीएम मोदी पर निशाना
केजरीवाल ने कहा कि एक टीचर का बेटा गरीबों के बच्चों को पढ़ाने निकला था। मनीष ने दिल्ली में जगह-जगह शानदार सरकारी स्कूल बनाए, आज वो जेल में है और बेईमान खुलेआम घूम रहे हैं। क्या नोटबंदी से भ्रष्टाचार-आतंकवाद खत्म हुआ? अगर पढ़ी-लिखी सरकार होती तो नोटबंदी नहीं करती। मोदी जी ने खुद कहा है कि वो स्कूल तक पढ़े हैं। आज आधुनिक 21वीं सदी में भारत का पीएम पढ़ा-लिखा होना चाहिए।

मोदी ने खाने पर टैक्स लगा दिया
केजरीवाल ने कहा कि दूध पर टैक्स लगा दिया। चाय पर टैक्स लगा दिया। आटे पर टैक्स लगा दिया। चावल टैक्स लगा दिया। पहली बार खाने पर मोदी ने टैक्स लगा दिया। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि अंग्रेजों ने खून चूसा, लेकिन फिर भी कभी भी खाने पर टैक्स नहीं लगाया। इतना टैक्स लगा कर सरकार ने पूंजीपतियों को बांट दिया।

कांग्रेस पर भी हुए हमलावर
अरविंद केजरीवाल अपने भाषण में कांग्रेस पर भी हमलावर हुए। उन्होंने कहा कि देश में जब दिल्ली की चर्चा होती थी, लोग कहते थे कॉमनवेल्थ घोटाले वाली दिल्ली, सीएनजी घोटाले वाली दिल्ली, 2जी घोटाले वाली दिल्ली और दिल्ली घोटालों के नाम से जानी जाती थी, जबसे आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है लोग स्कूल, मोहल्ला क्लीनिक, मुफ्त बिजली पानी जैसे काम के लिए इसकी चर्चा करते हैं।


Madhya Pradesh, प्रतिवाद समाचार, प्रतिवाद, MP News, Madhya, AAP,<br />
Pradesh News, MP Breaking, Hindi Samachar, prativad.com


Related News

Latest News

Global News