×

छत्तीसगढ़िया सबसे बढ़िया-ये अब नारा बना : भूपेश बघेल

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 754

भोपाल: 21 अगस्त 2023। रायपुर में NDTV मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ चैनल के लॉन्चिंग कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ की विरासत को आगे बढ़ाने की बात कही। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में अब नारा है- छत्तीसगढ़िया सबसे बढ़िया।

रायपुर में NDTV मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ चैनल के लॉन्चिंग कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ की विरासत को आगे बढ़ाने की बात कही। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में अब नारा है- छत्तीसगढ़िया सबसे बढ़िया। हम छत्तीसगढ़ की संस्कृति को आगे बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। यही वजह से अब लोगों को छत्तीसगढ़ से होने पर गर्व होता है।

हमने धरोहर को संजोया है: बघेल
भूपेश बघेल ने कहा कि मध्यप्रदेश बहुत बड़ा राज्य था। जहां छत्तीसगढ़ के लोग हमेशा अपने को उपेछित महसूस करते थे। छत्तीसगढ़ बनने का मुख्य उद्देश्य सांस्कृतिक ही रहा है लेकिन 15 साल लंबा मौका मिलने के बाद भी बीजेपी ने कुछ खास नहीं किया। लोगों को लग ही नहीं रहा था कि नया राज्य बना है। हमारी सरकार आने के बाद स्थितियां बदलीं। आज हर वर्ग महसूस करता है कि ये हमारा अपना राज्य है। हमने छत्तीसगढ़ की अस्मिता और धरोहर को संजोने का काम किया। छत्तीसगढ़िया सबसे बढ़िया। अब सब खुलकर इस नारे को लगाते हैं।

सीएम बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ की संस्कृति में सबकुछ शामिल हैं। यहां राम और कृष्ण दोनों की स्मृतियां हैं। बौद्ध परिसर भी है। विवेकानंद का भी आपको यहां प्रभाव दिखाई देगा। वहां सभी पंथ और संप्रदाय है। हमारे समाज में कट्टरता कहीं नहीं है। यही वजह है कि हमारी सरकार बनने पर भी हमने पुरानी सरकार के काम को बंद नहीं कराया। मसलन- नई राजधानी बनाने का काम हमने बंद नहीं करवाया। हमने कोशिश की है कि जो चीजें बनी हैं उन्हें और आगे बढ़ाएं, तोड़े नहीं।


Chhattisgarh, प्रतिवाद समाचार, प्रतिवाद, Chhattisgarh News, Hindi Samachar, prativad.com


Related News

Latest News

Global News