×

प्रधानमंत्री मोदी मध्य प्रदेश के सागर जिले के बीना में पेट्रो केमिकल परिसर में 50 हजार करोड़ रुपये के निवेश का भूमिपूजन करेंगे

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 370

भोपाल: 5 सितंबर 2023। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को मध्य प्रदेश के सागर जिले के बीना में 50 हजार करोड़ रुपए के निवेश का भूमि पूजन करेंगे। यह निवेश बीपीसीएल के बीना रिफाइनरी के पास पेट्रोकेमिकल परिसर में किया जाएगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस निवेश की घोषणा करते हुए कहा कि इससे मध्य प्रदेश में 15 हजार लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि यह निवेश मध्य प्रदेश में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देगा और राज्य की अर्थव्यवस्था को मजबूत करेगा।

इसके अलावा, चौहान ने राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के लिए 127 विकास रथों को रवाना किया। इन रथों में विभिन्न वीडियो फिल्में और गाने दिखाए जाएंगे, जिनमें राज्य के विकास पर केंद्रित फिल्में, रघुवीर यादव द्वारा गाया गया मध्यप्रदेश गान, मध्यप्रदेश पर आधारित फिल्म तब और अब, मध्यप्रदेश में केंद्र सरकार की योजनाएँ तब और अब, अद्भुत मध्यप्रदेश, जन-सरोकार, वंदे-मध्यप्रदेश, महिला सशक्तिकरण, लाड़ली बहना सेना, कृषि और सिंचाई, स्व-सहायता समूह और सीखो-कमाओ योजना शामिल हैं।

ये रथ ग्रामीण और नगरीय क्षेत्रों में 40 दिन तक भ्रमण करेंगे।


Madhya Pradesh, प्रतिवाद समाचार, प्रतिवाद, MP News, Madhya Pradesh News, MP Breaking, Hindi Samachar, prativad.com


Related News

Latest News

Global News