×

प्रियंका गांधी बोली शिवराज सरकार ने भगवान तक को नहीं छोड़ा, मध्य प्रदेश में सरकार आने पर दी 6 गारंटी

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: ग्वालियर                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 995

ग्वालियर: 21 जुलीई 2023। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में आज प्रियंका गांधी ने चुनावी आगाज की शुरुआत करते हुए मोदी और शिवराज सरकार पर जमकर हमला बोला है। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका वाड्रा ने कहा कि प्रदेश में पैसों से खरीदी सरकार है, ऐसे में प्रदेश में लूट व घोटाले तो होंगे ही।

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि मैं ग्वालियर आ रही थी तो कई साथियों ने मुझे मुद्दे भेजे, कौन कौन से मुद्दे ग्वालियर व मध्यप्रदेश में महत्वपूर्ण है। जब मुद्दों को पढ़ रही थी तो लगा कि ज्यादातर नकारात्मक बाते हैं तो मन में आया कि आज हमारी राजनीति आरोप प्रत्यारोप में फंस गई है। इससे बढ़कर भी कुछ बात कर सकते हैं। प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने भाषण की शुरुआत चंबल की खड़ी बोली यानी देसी भाषा में की। प्रियंका गांधी ने ब्रज भाषा में अपना भाषण शुरू करते हुए कहा कि सब भैया बहनो हमाई राम-राम और तम सब ठीक हो...

शिवराज सरकार ने भगवान तक को नहीं छोड़ा: प्रियंका गांधी ने मोदी और शिवराज सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि 'मध्यप्रदेश में सिर्फ घोटालों के अलावा कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा है। यहां पटवारी भर्ती घोटाला से लेकर भगवान तक को नहीं छोड़ा है। बाबा महाकाल मूर्ति घोटाला भी यही हुआ है।' इसके साथ ही उन्होंने कहा कि "मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार पिछले 18 साल से सिर्फ घोटाला और भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं कर रही है।"

एमपी में झूठ और फरेब की सरकार : वहीं, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को टारगेट करते हुए उन्होंने कहा कि "इंसान की जैसी नीव होती है वैसी है नीयत होती है। सरकार की जो नीव है उनकी नीयत की खराब है। जिन लोगों ने झूठ और फरेब से सरकार को बनाया जनता नहीं बल्कि लूट और भ्रष्टाचारी पर ही ध्यान देगी। यहाँ शुरुआत से ही लूट व घोटालों पर ध्यान रहा है। 18 सालों से जिसके पास सत्ता होती है, उसे अहंकार होता है।

प्रियंका के एमपी के लिए 6 वादे किए: प्रियंका गांधी ने मंच से कहा कि मध्यप्रदेश में ऐसी सरकार बनाएं जो खरीदी ना जा सके और न ही गिराई जा सके। जहां-जहां हमारी सरकार है वहां पर पूरी गारंटी के साथ जनता की विकास के लिए काम किया जा रहा है। राजस्थान, छत्तीसगढ़ और हिमाचल प्रदेश में पुरानी पेंशन स्कीम लागू है और जब मध्य प्रदेश में नौकरी के लिए जाते हैं तो सरकार कहती है कि पेंशन नहीं मिलेगी। इसके साथ ही प्रियंका गांधी ने मध्य प्रदेश के लिए सरकार आने पर 6 प्रकार की गारंटी दी है। उन्होंने कहा है कि मध्य प्रदेश में महिलाओं के खाते में हर महीने 1500 रुपए डाले जाएंगे और पुरानी पेंशन को लागू किया जाएगा।
इसके साथ ही रसोई गैस सिलेंडर महज 500 रुपए में ले मिलेगा और किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। साथ ही दिव्यांगों की पेंशन बढ़ाई जाएगी।


Madhya Pradesh, प्रतिवाद समाचार, प्रतिवाद, MP News, Madhya Pradesh News, MP Breaking, Hindi Samachar, prativad.com

Related News

Latest News

Global News