×

भाजपा ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सीएम पद के दावेदारों को मैदान में उतारा, कांग्रेस पर चौतरफा घेराबंदी

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 988

भोपाल: 26 सितंबर 2023। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 39 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की है। इस सूची में तीन केंद्रीय मंत्रियों और सात सांसदों को भी टिकट दिया गया है। इससे साफ हो गया है कि भाजपा मुख्यमंत्री पद के लिए एक निश्चित उम्मीदवार तय नहीं कर पाई है और वह सभी दावेदारों को मैदान में उतार कर चुनाव जीतने की कोशिश कर रही है।

भाजपा ने अपनी दूसरी सूची में मुख्यमंत्री पद के दावेदारों को मैदान में उतारा है, जिसमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, फग्गन सिंह कुलस्ते, लोकसभा में भाजपा के मुख्य सचेतक व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय शामिल हैं।

इन सभी नेताओं को अपने-अपने गढ़ में टिकट दिया गया है।
भाजपा ने तीन विधायकों के टिकट भी काट दिए हैं, जिनमें मैहर के विधायक नारायण त्रिपाठी, सीधी के विधायक केदार शुक्ल और नरसिंहपुर के विधायक जालम सिंह पटेल शामिल हैं।
भाजपा ने पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ने वाले राकेश सिंह को भी टिकट दिया है।

भाजपा की इस सूची से यह स्पष्ट हो गया है कि पार्टी मुख्यमंत्री पद के लिए एक निश्चित उम्मीदवार तय नहीं कर पाई है और वह सभी दावेदारों को मैदान में उतार कर चुनाव जीतने की कोशिश कर रही है। इससे कांग्रेस पर भी चौतरफा घेराबंदी की गई है।

भाजपा ने इस सूची में छह महिलाओं को भी टिकट दिया है।
भाजपा की ओर से यह भी कहा गया है कि वह विधानसभा के साथ-साथ लोकसभा चुनाव की भी तैयारी कर रही है।

विजयवर्गीय की वापसी
भाजपा ने दूसरी सूची में कई संदेश दिए हैं। कई सीटों पर नए उम्मीदवार देने के साथ तीन विधायकों के टिकट काट दिए गए हैं। अपने बयानों से भाजपा के लिए संकट खड़ा करते रहे मैहर के विधायक नारायण त्रिपाठी, आदिवासी पेशाब कांड से विवाद में आए केदार शुक्ल और जालम सिंह पटेल के टिकट काट दिए गए हैं।

नए चेहरों को मौका
भाजपा ने दूसरी सूची में कई नए चेहरों को भी मौका दिया है। इनमें छह महिलाएं भी शामिल हैं। पार्टी ने विधानसभा चुनाव में नए चेहरों को लाकर अपनी टीम को मजबूत करने की कोशिश की है।



Madhya Pradesh, प्रतिवाद समाचार, प्रतिवाद, MP News, Madhya Pradesh News, MP Breaking, Hindi Samachar, prativad.com

Related News

Latest News

Global News