×

भोपाल-इंदौर में 5जी सर्विस शुरू, एमपी में यह सर्विस देने वाली पहली कंपनी बनी जियो

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 728

Bhopal: भोपाल 29 दिसंबर 2022। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के साथ ही इंदौर में गुरुवार को 5G सर्विस की शुरुआत करने की घोषणा कर दी गई है। इस घोषणा के साथ ही दोनों शहरों में जिओ नेटवर्क के यूजरों को इसका सीधा लाभ मिलने लगेगा। इस शुरुआत के साथ ही एमपी में जियो 5जी सर्विस देने वाला पहला ऑपरेटर बन गया है। वहीं बताया गया है कि जबलपुर और ग्वालियर में जनवरी 2023 में 5जी सेवा की शुरुआत हो सकेगी।

बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा कहे जाने के बाद जियो ने 5जी लॉन्च सेवा लांच कर दी है। जियो ने इंदौर और भोपाल में 5जी सेवा शुरू करने का ऐलान गुरुवार कर दिया है। जनवरी 2023 में आयोजित होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस और ग्लोबल इन्वेस्टर समिट को ध्यान में रखते हुए यह सेवा लॉन्च की गई है। जिसके तहत गुरुवार 29 दिसंबर से से राज्य की राजधानी भोपाल और इंदौर में जियो ट्रू 5जी सर्विस मिलना शुरू हो जाएगी।

जनाकारी के मुताबिक बिना किसी दाम चुकाए जियो यूजर्स 1 Gbps+ स्पीड के साथ अनलिमिटेड 5G डेटा का उपयोग कर सकते हैं। मध्यप्रदेश के सीए शिवराज सिंह चौहान द्वारा श्री महाकाल महालोक में दिए गए भाषण में एमपी में 5जी सेवा शुरू किए जाने का ऐलान किया गया था। अब एमपी के दो शहरों में यह सेवा शुरू करते हुए जियो के प्रवक्ता ने कहा है कि जनवरी 2023 में आयोजित हो रहे प्रवासी भारतीय दिवस और ग्लोबल इन्वेस्टर समिट से पहले इंदौर और भोपाल में 5जी लॉन्च करते हुए हमें गर्व है। इंदौर और भोपाल मध्यप्रदेश के महत्वपूर्ण शहर हैं।


Madhya Pradesh, MP News, Madhya Pradesh News, Hindi Samachar, prativad.com

Related News

Latest News

Global News