×

मध्य प्रदेश चुनाव में काले धन का इस्तेमाल रोकने के लिए प्रशासन सख्त

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 420

भोपाल: 1 सितंबर 2023। मध्य प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में काले धन का इस्तेमाल रोकने के लिए प्रशासन सख्त हो गया है। जबलपुर के संभागायुक्त अभय वर्मा ने सभी जिला प्रमुखों को निर्देश दिए हैं कि वे बड़े ट्रांजैक्शन पर कड़ी नजर रखें।

वर्मा ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से एक बैठक में कहा कि चुनावों में धन के दुरुपयोग को रोकने के लिए यह जरूरी है कि बड़े ट्रांजैक्शन की निगरानी की जाए। उन्होंने विशेष रूप से जिलों की सीमाओं पर विशेष सतर्कता बरतने को कहा है।

वर्मा ने नक्सल प्रभावित और संवेदनशील क्षेत्रों पर भी चौकसी बरतने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि चुनावों के दौरान इन क्षेत्रों में किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी।

बैठक में महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के अधिकारियों ने हिस्सा लिया। उन्होंने चुनावों को स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से कराने के लिए आवश्यक तैयारियों के बारे में जानकारी साझा की।

वर्मा ने कहा कि जबलपुर संभाग से लगी अंतर्राज्यीय सीमा पर चेकपोस्ट बनाए जाएंगे। निर्वाचन कार्य में पारदर्शिता रखने के लिए संदिग्ध ट्रांजैक्शन पर निगरानी रखी जाएगी। अंतर्राज्यीय सीमा से लगे मतदान केंद्रों और ऐसे मतदान केंद्रों, जिन पर दूसरे राज्य की सड़कों से होकर जाना पड़ता है, उन मतदान केंद्रों में विशेष सतर्कता बरती जाएगी।

बड़े ट्रांजैक्शन पर नजर रखी जाएगी
वर्मा ने कहा कि बड़े ट्रांजैक्शन पर नजर रखने के लिए बैंकों, वित्तीय संस्थानों और अन्य संबंधित एजेंसियों को निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि संदिग्ध ट्रांजैक्शन की जानकारी तत्काल प्रशासन को दी जानी चाहिए।

वर्मा ने कहा कि चुनावों में धन के दुरुपयोग को रोकने के लिए लोगों का सहयोग भी जरूरी है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे किसी भी तरह के संदिग्ध गतिविधियों की सूचना प्रशासन को दें।


Madhya Pradesh, प्रतिवाद समाचार, प्रतिवाद, MP News, Madhya Pradesh News, MP Breaking, Hindi Samachar, prativad.com

Related News

Latest News

Global News