×

मध्य प्रदेश में गरीबों के लिए मुख्यमंत्री जन आवास योजना लागू होगी

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 395

भोपाल: 8 सितंबर 2023। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश के गरीब और आवासहीन लोगों के लिए एक नई योजना की घोषणा की है। इस योजना के तहत, सरकार उन लोगों को भूखंड या हाईराइज इमारत में आवास उपलब्ध कराएगी जो प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभ से वंचित रह गए हैं।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों को इस योजना के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस योजना का उद्देश्य सभी गरीब लोगों को आवास उपलब्ध कराना है, चाहे वे किसी भी जाति, धर्म या समुदाय से हों।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जल्द से जल्द इस योजना को लागू करने के लिए तैयारी शुरू कर दें। उन्होंने कहा कि इस योजना का लाभ उन लोगों को भी मिलेगा जो पहले से ही किसी सरकारी आवास योजना के लाभार्थी हैं, लेकिन जिनके पास अभी तक अपना घर नहीं है।

इस योजना की घोषणा से मध्य प्रदेश के लाखों गरीब लोगों को लाभ मिलने की उम्मीद है।

यहां इस योजना की मुख्य विशेषताएं दी गई हैं:
यह योजना मध्य प्रदेश के ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों में लागू होगी।

इस योजना के तहत, सरकार उन लोगों को भूखंड या हाईराइज इमारत में आवास उपलब्ध कराएगी जो प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभ से वंचित रह गए हैं।

इस योजना का लाभ उन लोगों को भी मिलेगा जो पहले से ही किसी सरकारी आवास योजना के लाभार्थी हैं, लेकिन जिनके पास अभी तक अपना घर नहीं है।

मुख्यमंत्री ने इस योजना के अलावा, फसलों को हुए नुकसान और कानून-व्यवस्था की स्थिति पर भी अधिकारियों को निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अल्पवर्षा से सोयाबीन की फसलों को नुकसान हुआ है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे प्रभावित किसानों को राहत और फसल बीमा का पैसा दें।

मुख्यमंत्री ने कानून-व्यवस्था को लेकर भी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि त्योहारों के दौरान कानून-व्यवस्था चाकचौबंद रखें।


Madhya Pradesh, प्रतिवाद समाचार, प्रतिवाद, MP News, Madhya Pradesh News, MP Breaking, Hindi Samachar, prativad.com

Related News

Latest News

Global News