×

मनोज मुंतशिर पर बोलें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इनके लिए राम केवल व्यवसायीकरण और राजनीति का विषय

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 918

भोपाल: 21 जून 2023। बॉलीवुड में रामायण पर आधारित बनाई गई फिल्म आदिपुरुष का विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को फिल्म मेकर्स और मनोज मुंतशिर को आड़े हाथ लिया है। उन्होंने कहा है कि भगवान राम और हनुमान इनके आस्था का विषय नहीं है। इनके श्रद्धा का नहीं है। इनके लिए केवल व्यवसायीकरण और राजनीति का विषय हैं।

मनोज मुंतशिर के बयान पर सीएम का पलटवार
दरअसल, बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर हेलीपैड में मीडिया से बातचीत करते हुए अदिपुरुष फिल्म को लेकर मनोज मुंतशिर के बयान पर पलटवार किया है। सीएम ने कहा कि मनोज शुक्ला पहले बोलते हैं कि हनुमान भगवान नहीं है। दूसरी बात बोलते हैं कि गैर बीजेपी शासित राज्य है, वहीं के मुख्यमंत्री विरोध कर रहे हैं। मतलब खुद को बीजेपी का बता रहे हैं। मैं आरोप लगा रहा हूं भगवान राम और हनुमान इनके आस्था का विषय नहीं है। इनके श्रद्धा का नहीं है। इनके लिए केवल व्यवसायीकरण और राजनीति का विषय है। ये बात सिद्ध हो गया है।

कार्रवाई तो तो सूचना प्रसारण विभाग से होनी चाहिए
इसके आगे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आगे कहा कि मनोज ठीक बोल रहे हैं कि बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री इसका विरोध नहीं किया। यहां आकर जरूर कुछ लोग बयान दे रहे हैं। वो अपने प्रदेश में क्यों नहीं कराते। यहां बैन लगाने की सलाह दे रहे हैं। इनको कैसे फिल्म दिखाने की अनुमति मिली? कार्रवाई तो सूचना प्रसारण विभाग से होनी चाहिए।

बता दें कि मनोज मुंतशिर इन दिनों आदिपुरुष फिल्म को लेकर चर्चा में है। पहले तो उन्होंने फिल्म के डायलॉग के चलते देशभर से आलोचनाओं का शिकार हुए इसके बाद अब एक नैशनल चैनल को दिए इंटरव्यू में हनुमान पर दिए बयान के बाद चर्चाओं में है। उन्होंने कहा कि बजरंग बली भगवान नहीं हैं, भक्त हैं। हमने उनको बाद में भगवान बनाया।

गौरतलब है कि फिल्म में बजरंग बली के डायलॉग को लेकर जमकर विवाद हुआ है। फिल्म में बजरंग बली के मुंह से अमर्यादित भाषा बोलने का आरोप लगे हैं। इसके अलावा फिल्म में बजरंग बली के स्वरूप की भी जमकर आलोचना हुई है। हालाकि इसके बाद फिल्म मेकर्स ने विवादित डायलॉग को हटाने का फैसला किया है। लेकिन विवाद दिनों दिन गहराता जा रहा है।


Chhattisgarh, प्रतिवाद समाचार, प्रतिवाद, Chhattisgarh News, Hindi Samachar, prativad.com

Related News

Latest News

Global News