×

मेरा बूथ सबसे मजबूत कार्यक्रम में बोले मोदी, तीन तलाक का इस्‍लाम से संबंध नहीं, मेरी भी गारंटी है हर चोर-लुटेरे का हिसाब होगा

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 2422

भोपाल: 27 जून 2023। कोई गरीब नहीं चाहता कि उसके बच्चे गरीबी में रहें। लेकिन देश में कई राजनीतिक परिवार हैं, जो गरीब कल्याण के नाम पर अपने बेटे-बेटियों का भला करते रहे हैं। यह आपको तय करना है कि आप किस का भला चाहते हैं? अगर आपको गांधी परिवार का भला करना है, तो कांग्रेस को वोट दें। मुलायमसिंह के बेटे का भला चाहते हैं तो सपा को वोट दें। लालू यादव के बेटों का भला चाहते हैं तो राजद को वोट दें। शरद यादव की बेटी का भला चाहते हैं तो एनसीपी को वोट दें। फारुख अब्दुल्ला के बेटे का भला चाहते हैं तो नेशनल कांफ्रेंस को वोट दें। के. चंद्रशेखर राव के बेटे का भला चाहते हैं, तो टीआरएस को वोट दें। करुणानिधि के बेटों का भला चाहते हैं, तो डीएमके को वोट दें। लेकिन अगर आप अपने बेटे-बेटियों का भला चाहते हैं, पोते-पोतियों का विकास और भविष्य चाहते हैं, तो भाजपा को वोट दें। यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने मंगलवार को राजधानी के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित भारतीय जनता पार्टी के ?मेरा बूथ सबसे मजबूत? विषय पर आयोजित कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम में अल्पकालीन विस्तारक कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही। कार्यक्रम को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगतप्रकाश नड्डा, मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान एवं प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने भी संबोधित किया। संवाद कार्यक्रम में देश भर से चुने गए 3 हजार कार्यकर्ताओं ने भाग लिया, वहीं देश की 543 लोकसभाओं के 10 लाख बूथ इस कार्यक्रम से वर्चुअली जुड़े।

ये घोटालों की गारंटी देते हैं, तो मेरी भी गारंटी है हर चोर-लुटेरे का हिसाब होगा
प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि आजकल राजनीति में एक शब्द बहुत चल रहा है और वह है गारंटी। ये भाजपा कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है कि वे जनता को समझाएं कि एकजुट हो रहे विपक्षी दल किस बात की गारंटी दे रहे हैं? ये गारंटी रहे हैं घोटालों की, भ्रष्टाचार की। श्री मोदी ने कहा कि हाल में विपक्षी दलों के नेताओं का एक फोटो सेशन हुआ था। उस फोटो में जो दिखाई दे रहे हैं, अगर सभी के घोटालों को जोड़ लिया जाए तो करीब 20 लाख करोड़ के घोटाले इन्होंने किए हैं। अकेली कांग्रेस ने ही लाखों करोड़ के घोटाले किए हैं। 1.86 लाख करोड़ का कोयला घोटाला, 1.76 लाख करोड़ का टू जी घोटाला, 70 हजार करोड़ का कॉमनवेल्थ घोटाला, 10 हजार करोड़ का मनरेगा घोटाला और हेलीकॉप्टर से लेकर पनडुब्बी तक के घोटाले इन्होंने किए हैं। राजद नेताओं ने चारा घोटाला, पशुपालन घोटाला, बाढ़ राहत घोटाला जैसे हजारों करोड़ रुपये के कई घोटाले किए हैं। अदालतें इन नेताओं को सजा दे-देकर थक गई हैं। डीएमके ने अवैध तरीके से 1.25 लाख करोड़ की संपत्ति एकत्र की। टीएमसी पर 23 हजार करोड़ के घोटालों का आरोप है। रोजवैली घोटाला, शारदा घोटाला, शिक्षक भर्ती घोटाला, गो तस्करी घोटाला और कोयला तस्करी घोटाले जैसे कितने ही घोटाले किए हैं। एनसीपी पर करीब 70 हजार करोड़ के घोटाले के आरोप हैं। को ऑपरेटिव बैंक घोटाला, सिंचाई घोटाला, अवैध खनन घोटाले जैसे कई घोटाले इनमें शामिल हैं। श्री मोदी ने कहा कि अब देश को यह तय करना है कि क्या वह ऐसे घोटालों की गारंटी को स्वीकार करेगा? प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि अगर ये घोटालों की गारंटी देते हैं, तो मैं भी एक गारंटी देना चाहता हूं और वो है इन घोटालेबाजों पर कार्रवाई की गारंटी, चोर-लुटेरों पर कार्रवाई की गारंटी। जिन्होंने देश को लूटा, देश के गरीबों को लूटा, उनका हिसाब होकर रहेगा। तमाम विरोधों के बावजूद एकजुट हो रहे इन विपक्षी दलों का कॉमन मिनिमम प्रोग्राम यही है कि एक-दूसरे को इन पर हो रहे कानूनी एक्शन से कैसे बचाया जाए। श्री मोदी ने कहा कि देश के लोग इस बात को भली भांति समझते हैं।

गरीब की सेवा का भाव, हर पल उसकी चिंता भाजपा की पहचान
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोरेना संकट और लंबे रूस-यूक्रेन युद्ध के बावजूद भारत उन देशों में शामिल है, जिनमें विकास की रफ्तार तेज है और महंगाई नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के बाद दुनिया के कई देशों में हाहाकार मचा है। महंगाई की दर पाकिस्तान में 38 प्रतिशत, श्रीलंका में 25 प्रतिशत, बांग्लादेश में 10 प्रतिशत पर पहुंच गई है, लेकिन भारत में ये 5 प्रतिशत से भी नीचे है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार की योजनाएं गरीबों की चिंता करते हुए उनकी जेब के पैसे बचा रही हैं। उन्होंने कहा कि आज औसत भारतीय प्रतिमाह 20 जीबी डाटा खर्च करता है। 2014 के पहले कांग्रेस के जमाने में एक जीबी डाटा करीब 300 रुपये में मिलता था। इस हिसाब से 20 जीबी डाटा 6000 रुपये का होता है, लेकिन आज देश में इतना डाटा 200-300 रुपये में मिल जाता है यानी हर मोबाइल उपभोक्ता को करीब 5000 रुपये की बचत हो रही है। कांग्रेस के जमाने में एलईडी वल्ब 300 रुपये में मिलते थे, आज 50-60 रुपये में मिल रहे हैं। देश में जो 40 करोड़ एलईडी वल्ब बांटे गए हैं, उनकी वजह से बिजली के बिल में करीब 20 हजार करोड़ की बचत हुई है। जनऔषधि केंद्रों से जो सस्ती दवाएं मिलती हैं, उनकी वजह से भी लगभग 20 हजार करोड़ की बचत हो रही है। श्री मोदी जी ने कहा कि हमारी सरकार ने 50 करोड़ परिवारों को आयुष्मान कार्ड दिए और अब तक 5 करोड़ लोग इससे अपना इलाज करा चुके हैं। अगर आयुष्मान कार्ड न होता, तो इन गरीबों को करीब 80 हजार करोड़ खर्च करना पड़ते। श्री मोदी जी ने कहा कि गरीब की सेवा का ये भाव और हर पल उसकी चिंता भाजपा की पहचान है और भाजपा उनकी मदद के लिए हमेशा तैयार रहती है।

वो तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं, हमारा रास्ता संतुष्टिकरण का
प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने कहा कि देश में लोग हैं जो अपने दल के लिए जीते हैं और उसी का भला चाहते हैं, क्योंकि उन्हें भ्रष्टाचार, कमीशन और कट मनी में हिस्सा मिलता है। राजनीति में इनका रास्ता वोट बैंक की राजनीति और तुष्टिकरण का है क्योंकि इसमें उन्हें ज्यादा मेहनत नहीं करना पड़ती। उन्होंने कहा कि तुष्टिकरण की राजनीति से इन्हें भले ही फायदा हो, लेकिन ये देश के लिए बहुत विनाशक और घातक है। ये देश के विकास को रोक देता है और समाज में विभाजन की दीवार खड़ी कर देता है। ये लोग अपने स्वार्थ के लिए देश के लोगों को एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा कर देते हैं। लेकिन हम भाजपा वालों के संकल्प बड़े हैं और हमारी प्राथमिकता में हमेशा दल से बड़ा देश रहता है। देश का भला होगा,तो सबका भला होगा और देश का भला करने का सच्चा रास्ता संतुष्टिकरण का है। जहां भी भाजपा की सरकारें हैं वहां सभी को बिना भेदभाव के बिजली, पानी और सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। श्री मोदी जी ने कहा कि हमने देखा है कि तुष्टिकरण की सोच ने कैसे कुछ राज्यों में लोगों के बीच खाई पैदा कर दी है। हमारी सरकार ने अपने 9 वर्षों के कार्यकाल में ऐसे छोटे-छोटे तबकों की सुध ली है, जिनके बारे में पहले सोचा ही नहीं गया। उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय के नाम पर वोट मांगने वालों ने गांव और गरीबों के साथ सबसे ज्यादा अन्याय किया। हमारी सरकार ने घुमंतु जाति बोर्ड बनाया, ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया और सामान्य वर्ग के गरीबों को भी शिक्षा और नौकरी में आरक्षण दिया, क्योंकि हमारा रास्ता संतुष्टीकरण है।

अगर ये मुस्लिमों का भला चाहते, तो मुसलमानों में अशिक्षा, बेरोजगारी न होती
प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने कहा कि देश में जो लोग भी तीन तलाक के समर्थन में बात करते हैं, वो मुस्लिम बेटियों के साथ अन्याय करते हैं। इससे सिर्फ बेटियों को नुकसान नहीं है, बल्कि पूरे परिवार तबाह हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि दुनिया के अनेक मुस्लिम देशों में तीन तलाक बंद है। उन्होंने कहा कि अभी मैं इजिप्ट गया था, वहां की आबादी में 90 प्रतिशत सुन्नी मुस्लिम हैं, लेकिन वहां 80-90 साल पहले से तीन तलाक बंद है। उन्होंने सवाल किया कि अगर ये इस्लाम का अंग है, तो पाकिस्तान, इंडोनेशिया में तीन तलाक क्यों नहीं होता, कतर, जोर्डन, सीरिया और बांग्लादेश में क्यों नहीं होता? श्री मोदी जी ने कहा कि जो लोग तीन तलाक का समर्थन करते हैं, वे वास्तव में मुस्लिम बेटियों पर अत्याचार करने की छूट चाहते हैं और इसीलिए आज मुस्लिम बेटियां भाजपा के साथ, मोदी के साथ खड़ी हैं। उन्होंने कहा कि देश के मुसलमानों को ये सोचना होगा कि कौन उन्हें भड़काकर इसका फायदा उठा रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर परिवार के एक सदस्य के लिए अलग नियम हो और दूसरे के लिए अलग हो, तो परिवार चलेगा क्या? ऐसी व्यवस्था से देश कैसे चल सकता है? उन्होंने कहा कि संविधान में भी समान अधिकारों की बात है। सुप्रीम कोर्ट कह रहा है कि कॉमन सिविल कोड लाओ, लेकिन वोटबैंक के भूखे लोग इसका विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर ये वास्तव में मुस्लिमों के हितैषी होते, तो मुसलमान भाई-बहनों में इतनी अशिक्षा, बेरोजगारी नहीं रही होती। श्री मोदी जी ने कहा कि मुसलमानों में ही कई ऐसे वर्ग हैं, जिन्होंने पसमांदा भाई-बहनों का जीना मुश्किल कर दिया है। इन्हें बराबरी का दर्जा नहीं है और इनका शोषण किया जाता है। पसमांदा लोग उनके साथ हुए शोषण के चलते इतने पिछड़े हुए हैं कि इसका नुकसान उनकी कई पीढ़ियों को उठाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सबका साथ-सबका विकास पर काम कर रही है और पसमांदा भाइयों को भी प्रधानमंत्री आवास, आयुष्मान भारत जैसी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। प्रधानमंत्री ने कार्यकर्ताओं से कहा कि जब आप इन तथ्यों और तर्कों के साथ मुस्लिम भाइयों के बीच जाएंगे, तो निश्चित रूप से उनका भ्रम दूर होगा।

पांच राज्यों के लोगों को मिलेगा तेज, आधुनिक, सुविधा संपन्न ट्रेनों का लाभ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा कि आज मैंने पांच वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। इन ट्रेनों से मध्यप्रदेश, बिहार, झारखंड, कर्नाटक, गोवा और महाराष्ट्र के लोगों को लाभ मिलेगा। इन सभी राज्यों के लोगों को बहुत-बहुत बधाई। मध्यप्रदेश के वासियों को विशेष तौर पर बधाई देना चाहता हूं, उन्हें दो और वंदे भारत ट्रेनों की सुविधा मिलेगी। अब तक भोपाल-दिल्ली के बीच वंदे भारत ट्रेन चल रही थी, लेकिन अब भोपाल-इंदौर और भोपाल-जबलपुर के यात्रियों को भी इन तेज, आधुनिक और सुविधा संपन्न ट्रेनों का लाभ मिल सकेगा

प्रधानमंत्री जी ने देश और पार्टी को दुनिया के नक़्शे पर खड़ा करने का काम किया-जेपी नड्डा
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी देश के सबसे बड़े प्रशासक और चीफ एग्जीक्यूटिव हैं, लेकिन जब भी पार्टी की बात आती है तो आप कभी भी हमें समय देने से नहीं हिचकते। ये हम सब के लिए सौभाग्य की बात है कि प्रधानमंत्री जी कुशल प्रशासक भी हैं और संगठन के संगठक भी हैं। उनके मूल में संगठन रचा-बसा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने अपना जीवन संगठन में खपा दिया और बूथ स्तर से काम को देखते हुए उन्होंने देश का नेतृत्व किया। आज देश और पार्टी को दुनिया के नक्शे पर खड़ा करने का काम अगर किया है तो प्रधानमंत्री जी ने किया है। उनका मार्गदर्शन मिलना हम सभी के लिए गौरवान्वित होने का अवसर है।

अल्पकालीन विस्तारक और ??मेरा बूथ सबसे मजबूत?? अभियान प्रधानमंत्री जी की परिकल्पना
राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी ने कहा कि अल्पकालीन विस्तारक व्यवस्था और मेरा बूथ सबसे मजबूत अभियान प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की परिकल्पना और उनके सोच से संभव हुआ है। प्रधानमंत्री जी ने संसदीय बैठक में सांसदों के समक्ष इस विषय को रखते हुए कमजोर बूथों को मजबूती प्रदान करने की आवश्यकता बताई। जिस पर पार्टी ने हर लोकसभा में 100 और विधानसभा 25 बूथ चिन्हित किये, जहाँ हम कमजोर है, वहां बूथ सशक्तिकरण का अभियान चलाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा कि अल्पकालीन विस्तारकों को निकालना चाहिए और अलग-अलग राज्यों में भेजना चाहिए। श्री नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री जी की मंशानुसार पार्टी ने अल्पकालीन विस्तारक व्यवस्था के अंतर्गत 2649 कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया है।

प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में कार्यकर्ता पार्टी को आगे बढ़ाएंगे
राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश और भारतीय जनता को नई दिशा दी है। उनके नेतृत्व में आज देश का विश्व में मान-सम्मान बढ़ा है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी दुनिया में सबसे बड़ी पार्टी है तो दुनिया भी भारतीय जनता पार्टी को जाने, इसलिए हमने ?भाजपा को जानो? कार्यक्रम जारी किया है। इस कार्यक्रम के अंतर्गत 2 देश के प्रधानमंत्री, 4 विदेश मंत्री और 60 राजदूतों ने भाजपा केन्द्रीय कार्यालय आकर पार्टी की व्यवस्थाओं को जाना है। उन्होंने कहा कि हमारे लाखों कार्यकर्ता दिन-रात मेहनत कर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में पार्टी को आगे बढ़ाएंगे।

Madhya Pradesh, प्रतिवाद समाचार, प्रतिवाद, MP News, Madhya Pradesh News, MP Breaking, Hindi Samachar, prativad.com

Related News

Latest News

Global News