×

सागर लोकायुक्त का एक्शन, 10 हजार रुपये लेते रिश्वतखोर पटवारी फंसा

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 1525

भोपाल: 23 जनवरी 2024। सागर लोक कलाकार की टीम ने 10 हजार रुपये रिश्वत ले रहे पटवारी को रंगेहाथ फंसाया है।

सागर लोकायुक्त टीम ने सोमवार को टीकमगढ़ में एक ट्रेप की कार्रवाई की है। इसमें टीकमगढ़ तहसील क्षेत्र के एक पटवारी को दस हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ाया गया।

पटवारी द्वारा रुपये प्राप्त करने के बाद जैसे ही हाथ धुलाएं, तो पानी का कलर गुलाबी हो गया। लोकायुक्त टीम तत्काल ही आरोपित पटवारी व आवेदक को तहसील कार्यालय लेकर पहुंची, जहां पर पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया गया। लोकायुक्त टीम ने आरोपित पटवारी के विरुद्ध भ्रष्टाचार अधिनियम की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज करते हुए जांच में लिया है।

लोकायुक्त डीएसपी मंजू सिंह ने बताया कि शहर के शिवनगर कालोनी में रहने वाले सत्येंद्र तिवारी ने सागर लोकायुक्त कार्यालय पहुंचकर एक शिकायत में बताया गया था कि उनका स्वयं का पैतृक मकान शासकीय आबादी की भूमि पर बना है। उसे आबादी की भूमि पर दर्ज रहने देने व उस भूमि के क्रेता के नाम पर नामांतरण न होने देने के एवज में कुंवरपुरा हल्का पटवारी अलंकृत पस्तोर द्वारा 10 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की जा रही है।

10 हजार रुपये रिश्वत देना तय हुआ
शिकायत के बाद लोकायुक्त पुलिस ने एक टेप रिकॉर्डर आवेदक सत्येंद्र को दिया। इसमें रिश्वत के लेनदेन की बातचीत रिकार्ड करने के लिए कहा गया। बातचीत रिकॉर्ड होने के बाद रिश्वत के रूप में 10 हजार रुपये पटवारी अलंकृत पस्तोर को सोमवार को देना तय हुआ।

तहसील कार्यालय पहुंची टीम
डीएसपी के अनुसार आवेदक सत्येंद्र ने 22 जनवरी को दोपहर करीब 2.30 बजे पैसे ले जाने के लिए पटवारी अलंकृत पस्तोर को बुलाया। जैसे ही पटवारी ने दस हजार रुपये लिए, वैसे ही बाहर खड़ी लोकायुक्त सागर की टीम ने दबिश दे दी। लोकायुक्त पुलिस ने तत्काल ही आरोपित पटवारी के हाथ धुलाए, तो केमिकल लगे रिश्वत रूपी नोट हाथ में पकड़ने से पानी का रंग गुलाबी हो गया। टीम तत्काल ही आरोपित और आवेदक को लेकर तहसील कार्यालय पहुंची, जहां पर फिर पूरी कार्रवाई की गई।

Madhya Pradesh, प्रतिवाद समाचार, प्रतिवाद, MP News, Madhya Pradesh News, MP Breaking, Hindi Samachar, prativad.com


Related News

Latest News

Global News