×

सुशासन कार्यक्रम के दौरान होंगे बड़ी परियोजनाओं के शिलान्यास

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: वेब डेस्क                                                                         Views: 17304

भोपाल: 4 नवम्बर 2016, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आगामी दिसम्बर माह में सुशासन, विकास, जनकल्याण और सुरक्षा पर केन्द्रित

एक विशिष्ट कार्यक्रम पूरे प्रदेश में चलायेंगे। इस कार्यक्रम के एक घटक के रुप में बड़ी परियोजनाओं के उद्घाटन/शिलान्यास की कार्यवाही भी की जायेगी।



मुख्यमंत्री सचिवालय ने सभी विभागों के प्रमुखों को नोटशीट भेजकर कहा है कि वे ऐसे बड़े कार्यों जिनका उद्घाटन/शिलान्यास दिसम्बर माह में किया जा सकता हो, की जानकारी निश्चित प्रारुप में इस कार्यालय को भेजें।



इस संबंध में जानकारी देने के लिये एक प्रारुप भी सभी विभागों को भेजा गया है। इसमें पहले हिस्से में शिलान्यास एवं लोकार्पण किये जाने वाले कार्यों की सूची, शिलान्यास की जानकारी, विभाग का नाम एवं जिले का नाम देना होगा जबकि दूसरे हिस्से में कार्य का नाम, कार्य का स्थान-तहसील-विधानसभा क्षेत्र, कार्य की लागत राशि लाख रुपये में तथा रिमार्क देना होगा। अंत में यह जानकारी भेजने वाले अधिकारी का हस्ताक्षर सहित नाम व पदनाम होगा।



इनका कहना है :

"सीएम आफिस से आये निर्देश के तहत पेंच और दमोह-सागर की पंचम नगर योजना में प्रथम प्रवाह यानी सिंचाई हेतु नहरों में पहली बार योजना के तहत पानी छोडऩा एवं कुंडलिया जिला राजगढ़ की परियोजना के शिलान्यास हेतु जानकारी तैयार की गई है जिसे भेजा जायेगा।"

- एमजी चौबे प्रमुख अभियंता जल संसाधन











- डॉ नवीन जोशी

Related News

Latest News

Global News