×

हनीमून के लिए अयोध्या-वाराणसी ले जाने पर पत्नी ने मांगा तलाक

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 1185

भोपाल: 23 जनवरी 2024। भोपाल में एक नवविवाहित महिला ने अपने पति के खिलाफ तलाक का केस दर्ज कराया है। महिला का आरोप है कि उसके पति ने हनीमून के लिए अयोध्या-वाराणसी ले जाने के बजाय उसे धोखा दिया। महिला ने बताया कि वह हनीमून के लिए विदेश जाना चाहती थी, लेकिन पति ने उसे भारत में कहीं घूमने जाने के लिए राजी कर लिया।

महिला ने बताया कि उसकी शादी 3 मई 2023 को हुई थी। इसके बाद से वह लगातार हनीमून पर जाने का प्लान कर रही थी। उसने बताया कि उसके पति आईटी सेक्टर में काम करते हैं और उनकी अच्छी तनख्वाह है। इसलिए वह एक अच्छा हनीमून पैकेज अफोर्ड कर सकते हैं।

महिला ने बताया कि पहले तो पति ने विदेश के लिए हनीमून का प्लान बनाया था, लेकिन बाद में उन्होंने कहा कि परिवार में दिक्कत होगी। इसलिए उन्होंने भारत में कहीं घूमने जाने का फैसला किया।

महिला ने बताया कि सितंबर माह के अंत में पति ने कहा कि वह घूमने जा रहे हैं। इसके बाद पत्नी हनीमून की प्लानिंग करने लगी। उसे हफ्ते भर पहले पता चला कि पति उसे अयोध्या-वाराणसी ले जा रहे हैं।

तलाक का कारण:
महिला का कहना है कि उसके पति ने उसे धोखा दिया है। उन्होंने उसे हनीमून के लिए अयोध्या-वाराणसी ले जाने के लिए राजी किया, जबकि वह हनीमून के लिए विदेश जाना चाहती थी।
महिला का कहना है कि वह अपने पति के साथ नहीं रहना चाहती। इसलिए उसने तलाक का केस दर्ज कराया है।

पति ने उसे समझाया कि बाद में विदेश घूमने का प्लान करेंगे। इसके बाद गोवा या केरल जाना तय हुआ। सितंबर माह के अंत में पति ने कहा कि हम घूमने चल रहे हैं. इसके बाद पत्नी हनीमून की प्लानिंग करने लगी। पत्नी ने बताया कि उसे हफ्ते भर पहले पता चला कि परिवार के साथ अयोध्या और वाराणसी जा रहे हैं। उसका इस पर पति से विवाद हुआ। आवेदन में पत्नी ने बताया कि इस पर पति ने कहा कि मां की इच्छा थी कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के पहले वहां जाना है।

यह मामला एक नई तरह का है। इसमें पति ने हनीमून के लिए अयोध्या-वाराणसी ले जाने के बजाय पत्नी को धोखा दिया है। इससे यह सवाल उठता है कि क्या पति अपनी पत्नी की इच्छाओं का सम्मान नहीं करते हैं?


Madhya Pradesh, प्रतिवाद समाचार, प्रतिवाद, MP News, Madhya Pradesh News, MP Breaking, Hindi Samachar, prativad.com

Related News

Latest News

Global News