×

कोरिया-भारत सीएसआर आर्थिक सहयोग संगोष्ठी आयोजित

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 1947

भोपाल: संगोष्ठी को कोरिया गणराज्य के दूतावास के कमर्शियल अटेचे क्वांग सियोक यांग और मध्य प्रदेश के उद्योग मंत्री राजवर्धन सिंह ने संबोधित किया

22 जून 2023। कोरिया गणराज्य के दूतावास ने KOTRA (कोरिया व्यापार निवेश संवर्धन एजेंसी), मध्य प्रदेश औद्योगिक विकास निगम और भारतीय उद्योग परिसंघ के सहयोग से आज 2023 कोरिया-भारत सीएसआर-आर्थिक सहयोग संगोष्ठी का आयोजन किया। संगोष्ठी का उद्देश्य मध्य प्रदेश और कोरिया के बीच आपसी आर्थिक सहयोग को बढ़ावा देना था।

संगोष्ठी को कोरिया गणराज्य के दूतावास के कमर्शियल अटेचे क्वांग सियोक यांग और मध्य प्रदेश के उद्योग मंत्री राजवर्धन सिंह ने संबोधित किया। सीआईआई भोपाल के अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल तथा एमपी औद्योगिक विकास निगम के प्रबंध निदेशक डॉ. नवनीत मोहन कोठारी ने मध्य प्रदेश में संभावित व्यापार और निवेश के अवसरों के बारे में जानकारी साझा की। सेमिनार में बड़ी संख्या में उद्योग जगत के प्रतिनिधि शामिल हुए।

राजवर्धन सिंह ने कहा, "भारत-कोरिया संबंधों के स्वर्ण जयंती वर्ष में मध्य प्रदेश आने वाले कोरिया के सबसे बड़े प्रतिनिधिमंडल का स्वागत करते हुए हमें खुशी हो रही है। श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्य प्रदेश ने व्यापार में जबरदस्त वृद्धि की है। देश के मध्य में स्थित होने के कारण इसका लॉजिस्टिक और रणनीतिक लाभ है। कृषि, कपड़ा, प्रौद्योगिकी, ऊर्जा और रक्षा कुछ क्षेत्र हैं जहां कोरियाई कंपनियां मध्य प्रदेश में व्यावसायिक अवसर तलाश सकती हैं।

श्री यांग ने कहा, "मध्य प्रदेश भारत के सबसे विकासशील और जीवंत राज्यों में से एक है। इसमें जबरदस्त व्यावसायिक संभावनाएं हैं और हम इसका पता लगाने के इच्छुक हैं। हमारी एक कोरियाई ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई का पहले से ही मध्य प्रदेश में एक वेयरहाउस है।"
श्री क्वांग ने आगे कहा, "यह एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है क्योंकि कोरिया, भारत और कोरिया के बीच द्विपक्षीय संबंधों की स्वर्ण जयंती मना रहा है।"

उन्होंने आगे कहा, "मैं मध्य प्रदेश की नीतियों की संक्षिप्त समझ हासिल करने और संभावित व्यावसायिक सहयोग के लिए उपयुक्त क्षेत्रों की पहचान करने के उद्देश्य से एक प्रतिनिधिमंडल के साथ यहां आया हूं। हम सीएसआर गतिविधि के साथ-साथ एक आर्थिक सहयोग मंच आयोजित करने का भी इरादा रखते हैं। इस फोरम के दौरान सीएसआर पहल के तहत कोरियाई उत्पाद भी दान किये गये।



Madhya Pradesh, प्रतिवाद समाचार, प्रतिवाद, MP News, Madhya Pradesh News, MP Breaking, Hindi Samachar, prativad.com

Related News

Latest News

Global News