×

अल्पसंख्यक निजी कालेजों को दिया अल्टीमेटम

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 977

Bhopal: 14 मई 2020। राज्य के उच्च शिक्षा आयुक्त ने प्रदेश के उन सभी निजी अल्पसंख्यक कालेजों को अल्टीमेटम दिया है जिन्होंने आनलाईन प्रवेश प्रक्रिया से मुक्त होने के लिये अभी तक अपने आवश्यक दस्तावेज जमा नहीं किये हैं। इन कालेजों को अब 23 मई तक अनिवार्य रुप से दस्तावेज जमा करने की हिदायत दी गई है।
हिदायत में कहा गया है कि शैक्षणिक सत्र 2020-21 के अंतर्गत आनलाईन प्रवेश प्रक्रिया से मुक्त रखे जाने के संबंध में 20 मार्च 2020 तक बांछित दस्तावेज अकादमिक शाखा को उपलब्ध कराया जाना था। परन्तु खेद का विषय है कि अधिकांश कालेजों की जानकारी अप्राप्त है। आनलाईन प्रवेश प्रक्रिया के माध्यम से प्रवेश कार्य निर्धारित समयावधि में सम्पन्न किया जाना है। इसलिये सभी निजी अल्पसंख्यक कालेजों को हिदायत दी जाती है कि यदि वे अपने कालेज को आनलाईन प्रवेश प्रक्रिया से मुक्त रखना चाहते हैं तो वे व्यक्तिगत रुप से छह जानकारियां 23 मई तक अनिवार्य रुप से आकदमिक ,ााखा के ई-मेल पर भेजें। ये छह जानकारियां हैं : अल्पसंख्यक कालेजों को जारी अल्पसंख्यक संस्था होने का वैध प्रमाण-पत्र। रजिस्ट्रार फर्म एवं सोसायटी में पंजीकृत समिति का प्रमाण-पत्र। रजिस्ट्रार फर्म एवं सोसायटी द्वारा संचालक मंडल के पदाधिकारियों की अद्यमत सूची। इस आशय का आवेदन कि अल्पसंख्यक संस्था को आनलाईन प्रवेश प्रक्रिया से मुक्त रखा जाये। कालेज के विद्यार्थियों एवं पाठ्यक्रमों की जानकारी। समस्त दस्तावेज प्राचार्य द्वारा हस्ताक्षरित/सत्यापित हों।
सभी अल्पसंख्यक कालेजों से कहा गया है कि यदि उन्होंने 23 मई तक ये जानकारियां नहीं दी तो माना जायेगा कि वे आनलाईन प्रवेश प्रक्रिया में सम्मिलित होना चाहते हैं तथा इसके लिये ये कालेज स्वयं जिम्मेदार होंगे।

Related News

Latest News

Global News