प्यार की मशीनों का उदय? लोग जल्द ही रोबोटों के साथ अपनी कौमार्य खो देंगे

Location: New Delhi                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 16375

New Delhi: विशेषज्ञों ने दावा किया है कि किशोरों की विशेष रूप से डिजाइन किए रोबोट गुड़ियों के साथ उनका पहला सेक्स मिलन हो सकता है। उन्होंने चेतावनी दी कि रोबोट के साथ सेक्स की प्रवृत्ति मानव रिश्तों को बर्बाद कर सकती है।

शेफ़ील्ड विश्वविद्यालय में रोबोटिक्स के प्रोफेसर नोएल शार्के ने गुरुवार को चेल्टेनहैम साइंस फेस्टिवल को बताया कि प्रेम मशीनों का उदय मानवता के लिए भयानक परिणाम हो सकता है।

"यह एक मशीन के साथ यौन संबंध रखने में कोई समस्या नहीं है, "शार्क ने तर्क दिया" लेकिन क्या होगा अगर यह आपकी पहली बार है, आपका पहला रिश्ता?

"आप विपरीत लिंग के बारे में क्या सोचते हैं? आपको क्या लगता है कि एक पुरुष या एक महिला है?"

शार्की ने चेतावनी दी कि रोबोट "वास्तविक जीवन के रास्ते में आ जाएंगे, लोगों को सामान्य लोगों के साथ रिश्ते बनाने से रोकते हैं।"

हालांकि इस तरह की गुड़ियाँ जापान में पहले से ही उपलब्ध हैं और कुछ भाषा को पहचान जाती है और वाक्य उच्चारण भी कर जवाब देती है, शार्के ने कहा कि वे यूके में 16 के तहत उपलब्ध नहीं होना चाहिए। हालांकि, उन्होंने स्वीकार किया कि वे किशोरों के हाथों में अपना रास्ता ढूंढने की संभावना रखते थे।

सितंबर 2015 में, एक प्रमुख रोबोट नैतिकतावादी ने सेक्स रोबोट के विकास पर प्रतिबंध लगाने के लिए अभियान चलाया था।

इंग्लैंड के लीसेस्टर में डी मोंटफोर्ट विश्वविद्यालय के रोबोटिक्स विशेषज्ञ डा। कैथलीन रिचर्डसन ने चेतावनी दी कि सेक्स रोबोट महिलाओं और बच्चों के व्यवस्थित अमानवीकरण में योगदान कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, "रोबोटिक्स उद्योग में सेक्स रोबोट बढ़ते फोकस हैं और वे मॉडल है जो आकर्षित करते हैं - वे कैसे देखेंगे, वे कौन सी भूमिकाएं खेलेंगे - वास्तव में बहुत परेशान करने वाली बात हैं"।

रिचर्ड्ससन ने बताया कि सेक्स रोबोट्स के खिलाफ अभियान सेक्स विरोधी नहीं है, बल्कि शोषण विरोधी के खिलाफ है।


Related News

Latest Tweets