प्रियांशु के इलाज के लिए बढ़े हाथ, सीएम हाउस से भी मिला आश्वासन

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: प्रतिवाद                                                                         Views: 577

Bhopal: 10 सितंबर 2017। दिल की जटिलतम बीमारी डबल वेंट्रिकल वॉल्व से जूझ रहे तीन वर्षीय प्रियांशु मेश्राम के अमेरिका में इलाज की उम्मीदें अब बंधती दिखाई दे रही हैं। सोशल मीडिया पर ए आर रेहमान, पलक मुछाल, रितिक रोशन, अभिषेक बच्चन, मीका सिंह, वाजिद खान, राहुल देव, अनूप जलोटा, इरफान पठान आदि विजेंदर सिंह आदि की अपील के चलते प्रियांशु के इलाज के लिए लगभग 12 लाख रूपये की राशि एकत्रित हो चुकी है। अमेरिका के बोस्टन चिल्ड्रन हॉस्पिटल में होने वाली प्रियांशु की सर्जरी व दवाओं पर कुल 62 लाख रूपयों का खर्च आएगा।

प्रियांशु की मदद के लिए आगे आए दिल्ली के एक समाज सेवी गौरव मल्होत्रा तथा प्रियांशु का निशुल्क इलाज कर रहे बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर राकेश मिश्रा ने आज एक पत्रकार वार्ता आयोजित कर प्रियांशु के लिये जुटाई जा रही सहायता में हुई प्रगति के बारे में बताया।
श्री गौरव ने बताया कि वे प्रियांशु की मदद के लिए पीएम हाउस सहित विभिन्न मंत्रालयों सहित अमेरिकन एम्बेसी से संपर्क में हैं। इस सिलसिले में वे कल भोपाल पहुंचकर मुख्यमंत्री कार्यालय भी गए तथा वहां मौजूद अधिकारियों से चर्चा की। उन्हें मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री एस के मिश्रा ने आश्वस्त किया है कि जैसे ही वे 50 लाख रूपये एकत्रित कर लेंगे वैसे ही शेष राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष से प्रियांशु को प्रदान कर दी जाएगी।

डॉक्टर मिश्रा ने कहा कि प्रियांशु को डबल वेंट्रिकल वॉल्व की समस्या है जिससे उसका शुद्ध और अशुद्ध खून आपस में मिल रहा है साथ ही ब्लड प्रेशर जरूरत से अधिक मात्रा में फेफड़ों पर पड़ रहा है। इससे उसके फेफड़े क्षतिग्रस्त हो रहे हैं। इस स्थिति के चलते प्रियांशु को हर महीने आईसीयू में दाखिल कर ऑक्सीजन व दवाईयां पड़ती हैं। इसके अभाव में वह निढाल हो जाता है।

प्रियांशु के पिता व पेशे से मजदूर सागर मेश्राम ने बताया कि वह देश के सभी प्रमुख अस्पतालों में जाकर प्रियांशु के इलाज की कोशिश कर चुका है किंतु सभी जगह उसे निराशा ही मिली है। ऐसे में केवल बोस्टन चिल्ड्रन हास्पिटल ही एक आखिरी उम्मीद बची है।

Related News

Latest Tweets