×

भोपाल: स्मार्टवॉच की मदद से ₹50 लाख की चोरी के आरोपी को पकड़ा

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 1826

भोपाल: चूनाभट्टी पुलिस ने स्मार्टवॉच की लोकेशन ट्रेस की तो पता चला कि आखिरी लोकेशन सीहोर जिले के रेहटी में थी।

12 अप्रैल 2024। चोरी की स्मार्टवॉच ने सोमवार रात शाहपुरा में 50 लाख रुपये की डकैती में शामिल एक नाबालिग घरेलू नौकर सहित पांच आरोपियों को पकड़ने में पुलिस की मदद की।

चूनाभट्टी पुलिस ने स्मार्टवॉच की लोकेशन ट्रेस की तो पता चला कि आखिरी लोकेशन सीहोर जिले के रेहटी में थी। वे मौके पर पहुंचे और आरोपी को पकड़ लिया।

पीड़ित परिवार के मुखिया ज्ञानेंद्र सिंह परिहार की बेटी डॉ. अंशुल सिंह ने यह चतुर कदम उठाया। जब परिहार और उनका परिवार घर आया और चोरी का पता चला, तो उन्होंने तुरंत पुलिस को घटना की सूचना दी। जैसा कि चूनाभट्टी पुलिस स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) भूपेन्द्र कौल संधू ने फ्री प्रेस को बताया, अगले दिन, जब परिवार के सभी सदस्य चोरी हुए सभी सामान का मूल्यांकन करने की कोशिश कर रहे थे, तो डॉ. अंशुल को पता चला कि उनकी स्मार्टवॉच भी गायब थी। यह महसूस करते हुए कि इसे आरोपी ने चुरा लिया है, उसने अंततः उस कंपनी का एप्लिकेशन डाउनलोड किया, जिसकी घड़ी थी।

जैसे ही उसने घड़ी के स्थान के बारे में ऐप पर जाँच की, उसने अंतिम स्थान के रूप में रेहटी दिखाया। उसने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी, जिसने एक टीम रेहटी भेजी। वहां से संतोष कुमार जांगड़े और सोनू अहिरवार नाम के दो आरोपियों को पकड़ा गया, जिन्होंने अपने साथियों के बारे में खुलासा किया।

शहर के जोन-4 के एडिशनल डीसीपी मलकीत सिंह ने बताया कि गुरुवार तक अपराध में शामिल नाबालिग लड़के को छोड़कर सभी आरोपियों को अदालत में पेश किया गया, जिन्हें 14 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि नाबालिग को सुधार गृह भेज दिया गया है।

Related News

Latest News

Global News