कोर्टयार्ड बाय मैरियट भोपाल में पूरे फरवरी 'बारबेक्यू नाइट्स'

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 583

Bhopal: व्यंजनप्रेमी उठा सकेंगे स्पेशल कबाब का लुत्फ

30 जनवरी 2019। खुले आसमान तले, तारों को निहारते हुए पूरे परिवार के साथ रूमानी पलों में अपने खाने को इंज्वाय करना भले ही ओल्ड क्लासिक ट्रेंड लगता हो, लेकिन यह कभी भी आउट आॅफ फैशन नहीं हो सकता। मौसम में सर्द हवाओं की दस्तक मौजूद है। ऐसे में यदि आप, परिवार, खुला आसमान मेलोडियस म्यूजिक और गरमा-गरम बारबेक्यू की महक एक साथ हो तो, इससे बेहतर क्या हो सकता है। अपने हैक्टिक शेड्यूल के बीच रूमानी पलों को कुछ अलग अंदाज में लुत्फ उठाना चाहते हैं तो होटल कोर्टयार्ड बाय मैरियट में 'बारबेक्यू नाइट्स' का मजा लें। होटल कोर्टयार्ड बाय मैरियट में एक फरवरी से 10 फरवरी तक हर शाम 7 से 11 बजे तक गेस्ट होटल के बे-लीफ रेस्टोरेंट में वेज और नॉनवेज बारबेक्यू को इंज्वाय कर पाएंगे। परंपरागत फाइन डाइन से हटकर हल्की सर्द हवाओं संग, तारों भरे आसमान तले अपने स्मोकी बारबेक्यू फूड को एंज्वाय करने का लुत्फ ही कुछ और है।



होटल के एग्जीक्यूटिव शेफ रवीश मिश्रा ने इस संबंध में आज जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि सर्दियों का मौसम फूड को एक्सप्लोर करने का मौसम होता है। हमारी कोशिश है कि हम अपने गेस्ट को टेस्टी फूड के साथ ही एक रूमानी माहौल भी महसूस करवा सकें। यही वजह है कि हमने ओपन रूफ अरेजमेंट में बारबेक्यू नाइट्स को चुना।



क्या होगा खास

शेफ रवीश मिश्रा कहते हैं - पहले गांवों में सर्दियों के समय लोग खुले आसमान तले परिवार के साथ बैठ कर चाय की चुस्कियां लेते हुए गपशप करते रहते थे और वहीं तंदूर में उनका खाना पकता रहता था। कुछ इसी तरह का माहौल हम यहां क्रिएट करने जा रहे हैं, जहां आप तारों भरे आसमान तले अपने परिवार के साथ कोयले पर तैयार होते इस बारबेक्यू फूड का मजा लें पाएंगे। यहां के लाइव काउंटर इस रूमानियत को और भी बढ़ा देंगे। उन्होंने कहा कि यहां बारबेक्यू एकदम ट्रेडिशनल स्टाइल में तैयार किया जाएगा, जहां चारकोल का स्मोक और उसकी परफेक्ट फ्लैम आपके खाने को एक स्मोकी और बेहतरीन स्वाद देगी। साथ ही खुला आसमान और ताजी हवा आपके खाने की लज्जत और आपके डायजेशन दोनों को बेहतर बनाएंगे। उन्होंने कहा कि बारबेक्यू केवल कुकिंग स्टाइल या मैथर्ड नहीं बल्कि एक कला है जिसमें शेफ मसालों और मेरिनेट की मदद से खाली कैनवास पर बोल्ड स्ट्रोक्स की तरह अपनी कला को पेश करते हैं। यही वजह है कि इस फेस्टिवल के दौरान यहां परोसे जाने वाले मैन्यू में ट्रेडिशनल टेस्ट के साथ-साथ मैरियट की एक्सपर्ट टीम द्वारा तैयार स्पेशलाइज मैन्यू भी शामिल रहेगा।



वेज-नॉनवेज का जलवा

इस बारबेक्यू मैन्यू में इंडिया की जगह-जगह से लिए गए कबाब का बोलबाला रहेगा। इसमें वेज में पनीर अखरोट टिक्का, तंदुरी मलाई ब्रोकली, अवधी सब्ज के शूले और सिगड़ी के सिके आलू जैसी कबाब वैरायटी रहेगी। वहीं नॉनवेज में आतिशी मुर्ग टिक्का, अफगानी सीख गिलाफी, सुनहरी मच्छी, आदि को शेफ स्पेशल ब्रेड के साथ सर्व किया जाएगा। इसी तरह सूप में अफगानी सब्ज का शोरबा और पटीयाला मुर्ग का शोरबा पेश किया जाएगा।

यहां पेश किए जाने वाले कबाब की मैरिनेट और स्पाइस का सही तालमेल इसे मैरियट की सिग्नेचर डिशेज के रूप में प्रस्तुत करेगा।़

Related News

Latest Tweets