×

भोपाल में राष्ट्रध्वज से जुड़ी फोटो एडिट करने वाले ट्विटर संचालक पर मामला दर्ज, सीधी पेशाब कांड से जोड़ी थी तस्वीर

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 2611

भोपाल: 6 जुलाई 2023। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में राष्ट्रध्वज के अपमान का मामला सामने आया है। पुलिस ने राष्ट्रध्वज से जुड़ी फोटो एडिट करने वाले ट्विटर संचालक पर मामला दर्ज कर लिया है।

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में राष्ट्रध्वज के अपमान से जुड़ा एक मामला सामने आया है। जिसमें एक शिकायतकर्ता द्वारा शिकायत की गई थी कि ट्विटर पर एक व्यक्ति ने सीधी पेशाब कांड की फोटो के साथ छेड़छाड़ कर उसे राष्ट्रध्वज के साथ एडिटिंग कर पोस्ट किया है। इस पूरे मामले में भोपाल के कमला नगर थाने में शिकायत दर्ज हुई है। शिकायत के बाद पुलिस ने इस पूरे मामले में ट्विटर अकाउंट चलाने वाले के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

राष्ट्रध्वज का किया अपमान: राजधानी भोपाल के कमला नगर थाने के "थाना प्रभारी अनिल वाजपेई ने बताया कि 5 जुलाई को मिली शिकायत के आधार पर राष्ट्रध्वज का अपमान करने एवं जनसामान्य की भावनायें आहत करने वाले के विरुद्ध थाना कमलानगर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। थाना कमला नगर में एक शिकायती आवेदन प्रस्तुत किया गया। जिसमें ट्विटर पर एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा ट्विटर अकाउंट के माध्यम से राष्ट्रध्वज का अपमान करने एवं जनसामान्य की भावनायें आहत करने के संबंध में शिकायत की गई थी। जिस तस्वीर के एडिट किया गया है, उसमें पेशाब करने वाले व्यक्ति को प्रवेश शुक्ला बताया गया है"।

ट्विटर अकाउंट चलाने वाले पर कई धाराओं में केस दर्ज: "थाना प्रभारी अनिल वाजपेई ने कहा कि ट्विटर अकाउंट Shafeeq2.0 के संचालक द्वारा सीधी में हुई घटना के वीडियो से उस व्यक्ति का फोटो एडिट कर सामने राष्ट्रीय ध्वज को लगाकर ट्विटर अकाउंट पर अपलोड किया गया है। यह ट्वीट मूल रूप से Shafeeq2.0 ट्विटर अकाउंट चलाने वाले ने किया है। जिससे जनसामान्य की भावनायें आहत हुई है। इस घटना से जन सामान्य में काफी रोष है। घटना से लोक प्रशांति में भी विघ्न पड़ेगा।" आवेदन पत्र के अवलोकन पर प्रथम द्रष्टया अपराध धारा 465, 469, 153A (1) (b) भादवि धारा 67 आईटी एक्ट एवं धारा 02 राष्ट्र गौरव अपमान निवारण अधिनियम 1971 के तहत दण्डनीय पाए जाने से Shafeeq2.0 ट्विटर अकाउंट चलाने वाले व्यक्ति के विरूद्ध अपराध कायम कर मामले को विवेचना में लिया गया है।




Madhya Pradesh, प्रतिवाद समाचार, प्रतिवाद, MP News, Madhya <br />
Pradesh News, MP Breaking, Hindi Samachar, prativad.com


Related News

Latest News

Global News