×

विश्व दयालुता दिवस पर एलएनसीटी परिवार का संदेश- कोई काम छोटा नहीं होता!

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: डिजिटल डेस्क                                                                         Views: 2611

Bhopal: 13 नवंबर 2018। हर साल 13 नवंबर को विश्व दयालुता दिवस (वर्ल्ड काइंडनेस डे) मनाया जाता है। इस दिन, लोग व्यक्तिगत एवं सांगठनिक दोनों ही स्तरों पर समाज में दया एवं करुणा से प्रेरित कार्यों के प्रसार और उनके प्रति प्रतिबद्धता की शपथ लेते हैं। इस तरह से विश्व दयालुता दिवस की मुहिम से जुड़ने वाला हर प्रतिभागी इस दुनिया को बेहतर बनाने की दिशा में अपना सकारात्मक योगदान देता है। इस आदर्श विचारधारा के प्रचार के उद्देश्य के साथ एलएनसीटी वर्ल्ड स्कूल ने आज विश्व दयालुता दिवस मनाया और 'नो वर्क इज़ स्मॉल वर्क' के नारे के साथ छोटे-बड़े हर तरह के काम का सम्मान करने की शपथ ली। इस मौक़े पर, विद्यार्थियों एवं शिक्षकों सभी ने चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को उपहार और 'थैंक यू' कार्ड्स भेंट किए।



विश्व दयालुता दिवस पर चर्चा करते हुए एलएनसीटी वर्ल्ड स्कूल के प्रधानाचार्य श्री सुरजीत कौर ने बताया, "1997 टोक्यो कॉन्फ्ऱेंस के फलस्वरूप स्थापित संगठन वर्ल्ड काइंडनेस मूवमेंट ने 1998 में इस मुहिम का आग़ाज़ किया था। हाल में 28 देश वर्ल्ड काइंडनेस मूवमेंट से जुड़े हुए हैं, जो किसी भी धर्म या राजनैतिक आंदोलन से संबद्ध नहीं है। वर्ल्ड काइंडनेस मूवमेंट और वर्ल्ड काइंडनेस डे का उद्देश्य इस दुनिया को दया और करुणा के भाव की ओर अग्रसर करना और हर व्यक्ति एवं देश को दयालुता की नेक मुहिम से जोड़ना है।"



इस अवसर पर एलएनसीटी वर्ल्ड स्कूल की डायरेक्टर श्रीमती पूजाश्री चौकसे ने कहा, "विश्व दयालुता दिवस की मुहिम से कोई भी व्यक्ति स्वेच्छा से जुड़ सकता है और अच्छे काम करने की शपथ ले सकता है। हमने भी अपने स्टाफ़ और विद्यार्थियों के साथ मिलकर हर क़िस्म के काम का सम्मान करने की शपथ ली है क्योंकि हमारे आने वाली पीढ़ियों के लिए यह समझना बेहद ज़रूरी है कि इस दुनिया के चक्र को सुचारू रूप से जारी रखने के लिए हर व्यक्ति और उसके काम की ख़ास अहमियत है। किसी व्यक्ति का काम और वह व्यक्ति स्वयं किस दर्जे का है, इससे कोई फ़र्क नहीं पड़ता।"

Related News

Latest News

Global News