×

गूगल ने हटाए गए ऐप्स को बहाल किया, सरकार ने जताई थी नाराजगी

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 3695

भोपाल: 3 मार्च 2024। गूगल ने 1 मार्च को भारत के 10 ऐप्स को एंड्रॉयड प्ले स्टोर से हटा दिया था, क्योंकि वे प्ले स्टोर की बिलिंग पॉलिसी का पालन नहीं कर रहे थे। इस मामले में भारत सरकार ने कड़ा रुख अपनाया और गूगल को समस्या का समाधान निकालने के लिए बैठक के लिए बुलाया।

सरकार ने जताई नाराजगी:
केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि सरकार ऐप्स को डीलिस्ट करने का कड़ा विरोध करती है और ऐसा नहीं होने देगी। उन्होंने कहा, "सरकार ने गूगल द्वारा प्ले स्टोर से कुछ ऐप्स को हटाने पर कड़ा रुख अपनाया है। हम ऐप्स को डीलिस्ट करने की अनुमति नहीं देंगे।"

कुछ ऐप्स हुए बहाल:
सरकार के हस्तक्षेप के बाद कुछ ऐप्स को दोबारा प्ले स्टोर पर लिस्टेड कर दिया गया है। Shaadi.com, Naukri.Com और 99acers के ऐप को प्ले स्टोर पर वापस लाया गया है, जबकि बाकी ऐप्स अभी भी उपलब्ध नहीं हैं।

बैठक में होगा समाधान:
सरकार और गूगल के बीच इस मामले को लेकर बैठक होने वाली है। बैठक में दोनों पक्ष मिलकर इस समस्या का समाधान निकालने की कोशिश करेंगे।

यह भी जानें:
गूगल ने जिन ऐप्स को हटाया था उनमें Kuku FM, Bharat Matrimony, Shaadi.com, Naukri.com, 99 acres, Truly Madly, Quack Quack, Stage, ALTT (Alt Balaji) शामिल हैं।
गूगल ने कहा था कि इन ऐप्स ने प्ले स्टोर की बिलिंग पॉलिसी का उल्लंघन किया है।
भारत सरकार ने गूगल को इस समस्या का समाधान निकालने के लिए 7 मार्च को बैठक के लिए बुलाया है।

Related News

Latest News

Global News