×

यात्री विमान चलाने वाली कंपनियों ने मलेशिया के लिये फ्लाईट चलाने में रुचि नहीं दिखाई

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 529

Bhopal: 05 फरवरी 2023। मप्र से मलेशिया के लिये इंटरनेशनल फ्लाईट चलाने में यात्री विमान चलाने वाली कंपनियों ने अब तक रुचि नहीं दिखाई है। केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लिखे एक पत्र में कही है।
दरअसल मुख्यमंत्री चौहान ने सिंधिया से आग्रह किया था कि मलेशिया के लिये यह इंटरनेशनल फ्लाईट मप्र से चलाई जाये। इंदौर एयरपोर्ट में इंटरनेशनल फ्लाईट हेतु कस्टम क्लियरेंस बन चुका है जबकि भोपाल एयरपोर्ट पर यह शीघ्र स्थापित होने वाला है। इसी के मद्देनजर चौहान ने यह आग्रह किया था। इंदौर में हुये ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में सिंधिया ने आगामी अप्रैल माह से शारजाह के लिये इंदौर से फ्लाईट प्रारंभ करने की घोषणा की है परन्तु चौहान को भेजे अपने ताजा पत्र में मलेशिया के लिये फ्लाईट शुरु करने में असमर्थता जाहिर कर दी है। पत्र में उन्होंने कहा है कि पर्याप्त यात्री मिलने पर ही विमानन कंपनियां फ्लाइट शुरु करने के बारे में निर्णय लेती हैं, इसमें सरकार का कोई हस्तक्षेप नहीं होता है।
बस यह सुविधा रहेगी :
इंदौर एवं भोपाल में कस्टम क्लियरेंस होने से विदेश जाने वाले यात्रियों को यह सुविधा जरुर मिल जायेगी कि उन्हें बार-बार कस्टम क्लियरेंस नहीं कराना होगा। यदि भोपाल से यात्री कस्टम क्लियरेंस करा लेता है और वह भोपाल से विमान द्वारा मुम्बई या दिल्ली जाकर इंटरनेशनल फ्लाइट पकड़ता है, तो उसे वहां पुन: कस्टम जांच नहीं कराना होगी।

- डॉ. नवीन जोशी

Madhya Pradesh, MP News, Madhya Pradesh News, Hindi Samachar, prativad.com

Related News

Latest News

Global News