×

दुकानों और दफ्तरों पर छापामार दल करेंगे निगरानी...

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 468

Bhopal: प्रदेश में अब कोविड-19 को लेकर लापरवाही हो रही
रोकथाम को चुनोती माना सरकार ने,विशेष दल गठित किये
15 जून 2020। कोरोना काल मे लॉक डाऊन से मिली छूट और अनलॉक होते हालातों में स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का पालन नहीं हो रहा है। इसके लिए अब दुकानों और दफ्तरों में कोविड-19 के लिए बताये गये दिशा-निर्देश की चौकसी के लिए छापा मार दलों का गठन किया गया है।राज्य सरकार ने संक्रमण को सोसायटी में स्प्रेड होने से रोकने को चुनोती के रूप में लिया है।रोकथाम के लिए विभिन्न विभागों की मदद से विशेष दल बनाये गये है।
प्रदेश के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिष्ठानों एवं कार्यस्थलों पर कोविड-19 की रोकथाम हेतु जारी दिशा-निर्देशों की जांच विशेष दल करेंगे। इस विशेष दल में राजस्व विभाग के अधिकारी, नगरीय निकाय के अधिकारी (शहरी क्षेत्रों हेतु), ग्राम पंचायत के प्रतिनिधि (ग्रामीण क्षेत्र हेतु), स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी तथा महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी रहेंगे। इस संबंध में राज्य के स्वास्थ्य आयुक्त फैज अहमद किदवई ने आदेश जारी कर दिये हैं।
आदेश में यह बताया कारण :
स्वास्थ्य आयुक्त ने अपने आदेश में कहा है कि लॉकडाऊन के दौरान दी गई छूट के बाद से यह देखा गया है कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन नहीं किया जा रहा है। फलस्वरुप कोविड संक्रमण के फैलने की आशंका बनी हुई है। यदि इसी प्रकार की स्थिति बनी रहती है तो इससे कोविड-19 का संक्रमण सामुदायिक संक्रमण में बदल सकता है तथा यह स्थिति भयावह होगी।


- डॉ. नवीन जोशी

Related News

Latest News

Global News