×

राहुल गांधी 30 अप्रैल को भिंड में करेंगे रैली, 6 मई को धार और बड़वानी में पीएम मोदी की सभा

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: Admin                                                                         Views: 151691

Bhopal: लोकसभा चुनाव में सियासी दलों के दिग्गजों को जमावड़ा लगातार जारी है। इसी क्रम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को भिंड में रैली करेंगे। यहां पर कांग्रेस ने विधायक फूलसिंह बरैया को चुनाव मैदान में उतारा है। बरैया भांडेर से विधायक हैं। वहीं, इससे पहले राहुल गांधी मंडला और शहडोल में रैली कर चुके हैं। उनको सतना भी आना था, लेकिन स्वास्थ्य खराब होने के चलते अचनाक उनका कार्यक्रम रद्द हो गया था। अब वे कांग्रेस प्रत्याशी के प्रचार के लिए भिंड आ रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 मई को मालवा-निमाड़ के धार और बड़वानी सीट पर रैली करेंगे। खरगोन-बड़वानी सीट पर भाजपा ने सांसद गजेंद्र उमराव सिंह पटेल को प्रत्याशी बनाया है। वहीं, धार में पूर्व सांसद सावित्री ठाकुर को टिकट दिया है। इन सीटों पर रैली कर प्रधानमंत्री मालवा-निमाड़ की सभी आठ सीधों को साधेंगे। बता दें इससे पहले प्रधानमंत्री ने 7 अप्रैल को जबलपुर में भाजपा प्रत्याशी आशीष दुबे के लिए रोड शो कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की थी। इसके बाद 9 अप्रैल को भारती पारधी के लिए बालाघाट में रैली की। 14 अप्रैल को होशंगाबाद के पिपरिया में दर्शन सिंह के लिए प्रचार किया। 19 अप्रैल को दमोह में राहुल लोधी के लिए रैली, 24 अप्रैल को सागर में लता वानखेड़े और हरदा में दुर्गादास उइके के लिए रैली और भोपाल में आलोक शर्मा के समर्थन में रोड शो किया। 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री फिर एमपी आए और मुरैना में शिवमंगल सिंह तोमर के समर्थन में रैली की।

बता दें प्रदेश में लोकसभा चुनाव चार चरणों में हो रहे हैं। पहले और दूसरे चरण की 12 सीटों पर मतदान हो गया है। अब 17 सीटों पर तीसरे चरण में 7 मई और चौथे चरण में 13 मई को मतदान होगा। इसमें तीसरे चरण में भोपाल, सागर, बैतूल, राजगढ़, विदिशा, गुना, भिंड, मुरैना, ग्वालियर में मतदान होगा। वहीं, चौथे चरण में देवास, उज्जैन, इंदौर, धार, खंडवा, खरगोन-बड़वानी, धार, रतलाम-झाबुआ सीट शामिल हैं।

Share

Related News

Latest News

Global News