×

दिल्ली के वकील से ₹70K ठगने के आरोप में 4 गिरफ्तार, 41 सिम, 4 फोन जब्त

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 2030

भोपाल: 14 अप्रैल 2024। दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के एक वकील से 70,000 रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में शनिवार को भोपाल से चार लोगों को गिरफ्तार किया। आरोपी ने 7 मार्च को वारदात को अंजाम दिया था।

भोपाल साइबर सेल के अधिकारियों के अनुसार दिल्ली के रोहिणी के रहने वाले शिकायतकर्ता दीपक कुमार ने 7 मार्च को पुलिस से संपर्क किया। उन्होंने पुलिस को बताया कि उन्हें एक मैसेजिंग एप्लिकेशन पर पाकिस्तान से देश कोड वाला एक कॉल आया था। उन्होंने बताया कि फोन करने वाले ने खुद को दिल्ली के सदर थाने का पुलिसकर्मी विजय कुमार बताया।

उन्होंने दीपक को बताया कि पुलिस ने उनके बेटे अभिमन्यु (18) को अपने तीन दोस्तों के साथ एक लड़की से बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया है। उसने दीपक को अभिमन्यु की क्लोन आवाज भी सुनाई, जिससे दीपक उनके जाल में फंस गया। इसके बाद फोन करने वाले ने उनके बेटे और दोस्तों को छोड़ने के लिए उनकी यूपीआई आईडी पर उनसे 70,000 रुपये की मांग की।

दीपक ने कॉल करने वाले को चार किस्तों में रकम ट्रांसफर कर दी। इसके बाद कॉल करने वालों ने उनसे दोबारा संपर्क किया और 2.5 लाख रुपये और मांगे। तब कुमार को एहसास हुआ कि उन्होंने एक जालसाज के कारण पैसे खो दिए हैं और उन्होंने स्थानीय पुलिस स्टेशन से संपर्क किया। इसी बीच उन्होंने अपने बेटे अभिमन्यु से संपर्क किया जो दिल्ली में ही अपने दोस्तों के साथ मस्ती कर रहा था।

दिल्ली पुलिस ने मामले की जांच शुरू करने के बाद, सभी तकनीकी सबूतों और उन बैंक खातों को जोड़ा, जिनमें पैसा ट्रांसफर किया गया था। आखिरकार शुक्रवार को उन्होंने विश्वजीत गिरि को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने सुधीर पाल, रवि कुंजीलाल और माया सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके कब्जे से 41 सिम, चार सेल फोन और 18 बैंक पासबुक बरामद किए।

गिरोह का सरगना जिसके लिए आरोपी काम करता था वह पाकिस्तान में स्थित है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

Related News

Latest News

Global News