×

भोपाल एयर शो 2023: आसमान में फाइटर जेट्स की गर्जना से गूंजा भोपाल

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 1416

भोपाल: 30 सितंबर 2023। भारतीय वायुसेना के 91वें स्थापना दिवस पर आज भोपाल में एयर शो का आयोजन किया गया। इस शो में तेजस, मिराज, जगुआर, चिनूक, सूर्यकिरण जैसे विमानों और हेलीकॉप्टरों ने अपने करतब दिखाकर दर्शकों को रोमांचित कर दिया।

एयर शो की शुरुआत फ्लाईपास्ट से हुई, जिसमें तेजस, मिराज, जगुआर जैसे फाइटर जेट्स ने आसमान में उड़ान भरकर दर्शकों का मन मोह लिया। इसके बाद सूर्यकिरण एरोबेटिक टीम ने अपने हैरतअंगेज करतब दिखाकर दर्शकों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया।



एयर शो में चिनूक हेलीकॉप्टर ने भी अपनी ताकत दिखाई। इस हेलीकॉप्टर ने आसमान में भारी-भरकम वजन उठाकर दर्शकों को हैरान कर दिया। इसके अलावा एयर शो में अन्य विमानों और हेलीकॉप्टरों ने भी अपने करतब दिखाकर दर्शकों को रोमांचित किया।

एयर शो को देखने के लिए भोपाल के बोट क्लब पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। लोग अपने परिवार और दोस्तों के साथ एयर शो का आनंद लेते नजर आए। एयर शो के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।

बता दें कि भोपाल में यह पहली बार है जब एयर शो का आयोजन किया गया है। इस एयर शो के आयोजन का उद्देश्य भारतीय वायुसेना की ताकत और क्षमताओं को प्रदर्शित करना है। साथ ही आम लोगों को भारतीय वायुसेना के बारे में जानकारी प्रदान करना भी इस एयर शो का उद्देश्य है।



Madhya Pradesh, प्रतिवाद समाचार, प्रतिवाद, MP News, Madhya Pradesh News, MP Breaking, Hindi Samachar, prativad.com

Related News

Latest News

Global News