×

मध्य प्रदेश का बजट पेश होने से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया बड़ा दावा, कहा- हम जनता के लिए समर्पित

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: Admin                                                                         Views: 70439

Bhopal: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के मद्देनजर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को युवाओं को साधने की कोशिश की. बता दें कि रविवार को सीएम शिवराज भिंड से विकास यात्रा शुरू करेंगे लेकिन उससे पहले उन्होंने शनिवार को भोपाल के जंबूरी मैदान में आयोजित सामुदायिक नेतृत्व युवा समागम के राज्य स्तरीय सम्मेलन को संबोधित किया.
इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने क्रिस्प (CRISP) की लर्निंग मैनेजमेंट और विद्यार्थी ऐप का लोकार्पण किया. साथ ही 5 फरवरी से शुरू होने जा रही बीजेपी की विकास यात्रा का शुभारंभ किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि सरकार युवाओं के लिए नीति बनाने और उनके समग्र विकास के लिए कार्यरत है.

CM शिवराज का बजट को लेकर बड़ा दावा
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के बजट को लेकर विस्तार से बात की. उन्होंने कहा कि 'एक जमाना था जब मध्य प्रदेश का बजट केवल 21,000 करोड़ रुपए हुआ करता था. हम इसे बढ़ाकर 2,79,000 करोड़ रुपए लेकर गए और इस बार हम 3,00,000 करोड़ रुपए के पार ले जाएंगे.' बता दें कि सीएम शिवराज ने वित्त वर्ष 2021-2022 में पेश किए गए बजट की भी जमकर तारीफ की थी. उस वक्त मुख्यमंत्री शिवराज ने वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा को बधाई देते हुए कहा था कि प्रदेश का सकल घरेलू उत्पाद में लगातार इजाफा हो रहा है. राज्य का सकल घरेलू उत्पाद 11 लाख 69 हजार चार करोड़ रुपए हो गया है, जो पिछले साल 9 लाख 76 हजार 281 करोड़ रुपए था. उन्होंने कहा था कि मध्यप्रदेश देश में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है.

Share

Related News