×

BSNL में SIM पोर्ट कराने वालों की संख्या में भारी बढ़ोतरी

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 33807

भोपाल: 7 जुलाई 2024। पिछले हफ्ते, भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) में SIM पोर्ट कराने वाले ग्राहकों की संख्या में जबरदस्त बढ़ोतरी देखी गई है। जून 2024 के अंतिम सप्ताह में, बीएसएनएल (भारत संचार निगम लिमिटेड) ने अपने सिम पोर्ट-इन में महत्वपूर्ण वृद्धि देखी। हालिया आंकड़ों के अनुसार, पूरे भारत में हजारों उपयोगकर्ताओं ने अपने नंबर बीएसएनएल में पोर्ट किए, जो इसकी सेवाओं को अपनाने में उल्लेखनीय वृद्धि का संकेत है। इस पोर्ट-इन की वृद्धि का श्रेय बीएसएनएल की प्रतिस्पर्धी मूल्य निर्धारण, विस्तारित नेटवर्क कवरेज और चल रहे प्रचार प्रस्तावों को दिया जा सकता है।

Also read>

एक महीने में बीएसएनएल के ग्राहकों की संख्या बढ़कर 1 लाख से अधिक हुई



BSNL ने हाल ही में अपने मौजूदा 2G और 3G यूजर्स को मुफ्त में 4G SIM कार्ड अपग्रेड की सुविधा प्रदान की है, साथ ही 4GB डेटा भी मुफ्त दिया जा रहा है, जिसकी वैधता तीन महीने है। यह पहल BSNL के व्यापक रणनीति का हिस्सा है, जिसका उद्देश्य अपने यूजर्स को 4G तकनीक में स्थानांतरित करना है, ताकि भविष्य में 5G रोलआउट के लिए तैयार रहा जा सके।

भारतीय टेलीकॉम बाजार में जहां रिलायंस जियो और भारती एयरटेल जैसी प्रमुख कंपनियां 5G क्षेत्र में महत्वपूर्ण प्रगति कर रही हैं, वहीं BSNL अपने 4G सेवाओं को सुधारने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। इस प्रयास के माध्यम से BSNL न केवल अपने मौजूदा ग्राहकों को बनाए रखने की कोशिश कर रहा है, बल्कि नए ग्राहकों को भी आकर्षित कर रहा है, जिससे उन्हें बेहतर नेटवर्क प्रदर्शन और आकर्षक डेटा ऑफर का लाभ मिल सके।

SIM पोर्ट कराने वालों की संख्या में यह वृद्धि BSNL की सेवा क्षमताओं और तकनीकी उन्नति के प्रति उपभोक्ताओं के बढ़ते विश्वास को भी दर्शाती है। जैसे-जैसे कंपनी अपने नेटवर्क को अपग्रेड कर रही है, यह उम्मीद की जा रही है कि वह अपने ग्राहक आधार में और भी वृद्धि करेगी, जिससे विश्वसनीय और किफायती टेलीकॉम सेवाओं की मांग पूरी हो सकेगी।

Related News

Latest News

Global News