×

मानसी टाटा: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स की नई वाइस चेयरपर्सन

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 2786

भोपाल: 32 वर्षीय मानसी टाटा, किर्लोस्कर ग्रुप की पांचवीं पीढ़ी की सदस्य, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स की नई वाइस चेयरपर्सन नियुक्त हुई हैं। मानसी टाटा, जो किर्लोस्कर ग्रुप के चेयरमैन विक्रम किर्लोस्कर की बेटी हैं, को उनके पिता के निधन के बाद यह पद दिया गया है।

मानसी टाटा ने अमेरिका के रोड आइलैंड स्कूल ऑफ डिजाइन से डिग्री हासिल की है। वह 2019 में नेविल टाटा से शादी की, जो टाटा समूह के सदस्य हैं।

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स भारत में टोयोटा कारों के निर्माण और बिक्री के लिए एक संयुक्त उद्यम है। यह भारत की सबसे बड़ी कार निर्माताओं में से एक है, और इसके पास इनोवा, फॉर्च्यूनर, और क्रिस्टा जैसी लोकप्रिय कारों का उत्पादन होता है।

मानसी टाटा के नेतृत्व में, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स भारत में अपनी उपस्थिति और बाजार हिस्सेदारी को और बढ़ाने की उम्मीद कर रही है।

मानसी टाटा के बारे में कुछ रोचक तथ्य
वह टाटा समूह की पहली महिला सदस्य हैं जिन्हें टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स में एक नेतृत्वकारी पद दिया गया है।
वह एक योग्य फुटबॉल खिलाड़ी हैं और उन्होंने भारत की राष्ट्रीय महिला फुटबॉल टीम के लिए खेला है।
वह एक पर्यावरण कार्यकर्ता हैं और उन्होंने जलवायु परिवर्तन के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कई अभियानों का समर्थन किया है।
मानसी टाटा के नेतृत्व में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स के लिए क्या उम्मीदें हैं?

मानसी टाटा एक अनुभवी और कुशल व्यवसायी हैं, और उनके पास टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स को सफलतापूर्वक आगे बढ़ाने के लिए आवश्यक कौशल और दृष्टिकोण है।

उनके नेतृत्व में, कंपनी भारत में टोयोटा कारों की बिक्री और बाजार हिस्सेदारी को बढ़ाने में सक्षम हो सकती है। इसके अलावा, वह कंपनी को अधिक टिकाऊ और जिम्मेदार व्यवसाय बनने में मदद कर सकती हैं।

कुल मिलाकर, मानसी टाटा टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स के लिए एक उत्कृष्ट नेता हैं। उनके नेतृत्व में, कंपनी भारत में एक प्रमुख कार निर्माता के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करने की उम्मीद कर सकती है।




Join WhatsApp Channel

Related News

Latest News

Global News