×

इंडियनऑयल का 'स्टॉर्म' बना थाईलैंड में एशिया रोड रेसिंग चैंपियनशिप के पहले दौर का 'ऑफिशियल फ़्यूल पार्टनर'

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: Bhopal                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 1421

Bhopal: 23 मार्च 2024। भारत की प्रमुख ऊर्जा कंपनी, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने अपनी नवीनतम तथा बेहतर प्रदर्शन वाले ईंधन,'स्टॉर्म-अल्टीमेट रेसिंग फ्यूल' के साथ एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप (एआरआरसी) - 2024 के ऑफिशियल फ़्यूल पार्टनर के रूप में शानदार तरीक़े से प्रवेश किया। बुरिराम, थाईलैंड के चांग इंटरनेशनल सर्किट में चैंपियनशिप के शुरुआती दौर में स्टॉर्म ने सभी रेसिंग बाइक्स को ईंधन दिया। एआरआरसी चैम्पियनशिप थाईलैंड, चीन, जापान, इंडोनेशिया, मलेशिया में यात्रा करेगी, जिसका समापन थाईलैंड में होगा।

इंडियनऑयल एकमात्र भारतीय ऊर्जा कंपनी है जिसे सभी एआरआरसी आयोजनों में तीन साल की अवधि के लिए चैंपियनशिप के लिए ऑफिशियल फ़्यूल पार्टनर के रूप में यह सम्मान प्राप्त हुआ है, जिसमें भाग लेने वाली बाइक को 'स्टॉर्म-अल्टीमेट रेसिंग फ्यूल' दिया गया । अपनी उच्च स्तरीय रेसिंग प्रतिभा के लिए प्रसिद्ध, एआरआरसी ने अग्रणी रेसिंग उत्साही लोगों के साथ इंडियनऑयल की साझेदारी का उत्साहपूर्वक स्वागत किया, जिससे मोटरस्पोर्ट डोमेन में एक विश्वसनीय फ़्यूल पार्टनर के रूप में इंडियनऑयल की स्थिति मजबूत हुई।

स्टॉर्म के प्रदर्शन को दुनिया भर की प्रतिष्ठित रेसिंग टीमों ने काफी सराहा। प्रसिद्ध टीकेकेआर बीएमडब्ल्यू रेसिंग टीम के टीम मैनेजर ने कहा, "यह एक सुखद अनुभव था कि स्टॉर्म के उपयोग से रेसिंग बाइक की गति, तेजी से बढ़ गई। पिछले साल, इसी सर्किट में केवल कुछ ही बाइकें 300 किमी/घंटा की गति तक पहुंच सकी थीं, लेकिन इस साल इंडियनऑयल का स्टॉर्म हर रेसर बाइक को 300 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंचा सका।"

स्टॉर्म- अल्टीमेट रेसिंग फ्यूल को उच्च प्रदर्शन वाले गैसोलीन के रूप में डिज़ाइन किया गया है, और विशेष रूप से एंडुरो, ट्रायल, सर्किट रेसिंग, मोटोक्रॉस और सुपरमोटो, क्रॉस-कंट्री, ई-बाइक और ट्रैक रेसिंग सहित विभिन्न रेसिंग सर्किट के कड़े मानदंडों के अनुसार तैयार किया गया है। यह विशेष ईंधन एफआईएम श्रेणी 2 रेस ईंधन की आवश्यकताओं को पूरा करता है तथा स्विट्जरलैंड में एफआईएम द्वारा अनुमोदित मेसर्स इंटरटेक से मंजूरी के साथ, यह सभी वर्गों की मोटरबाइकों को ईंधन प्रदान करता है।

एशिया रोड रेसिंग चैंपियनशिप, जिसे आमतौर पर एआरआरसी के नाम से जाना जाता है, एशिया-प्रशांत क्षेत्र में सबसे प्रतिष्ठित मोटरबाइक रेसिंग श्रृंखला में से एक है। सुपरबाइक 1000, सुपरस्पोर्ट्स 600, प्रोडक्शन 250, अंडरबोन 150 और टीवीएस एशिया वन मेक जैसी कई श्रेणियों में फैला एआरआरसी, एशिया-प्रशांत क्षेत्र में प्रतिस्पर्धी रेसिंग के शिखर का प्रतिनिधित्व करता है। अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में 'स्टॉर्म- अल्टीमेट रेसिंग फ्यूल' का आगमन इंडियनऑयल के नवाचार और कड़े अंतरराष्ट्रीय मानदंडों का पालन करते हुए विशेष ईंधन के उत्पादन में विशेषज्ञता में एक महत्वपूर्ण प्रगति का प्रतीक है।

Related News

Latest News

Global News