×

स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव के लिए मीडिया का सहयोग जरूरी

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 2068

भोपाल: 27 अक्टूबर 2023। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव के लिए मीडिया का सहयोग जरूरी है।
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने भोपाल में मीडिया कार्यशाला में यह बात कही।
उन्होंने कहा कि मीडिया को वास्तविक जानकारी मतदाताओं तक पहुंचाने में मदद करनी चाहिए।
उन्होंने मीडिया को मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए भी सहयोग करने का आग्रह किया।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव के लिए मीडिया का सहयोग जरूरी है। यह बात मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने भोपाल में मीडिया कार्यशाला में कही।

श्री राजन ने कहा कि मीडिया को वास्तविक जानकारी मतदाताओं तक पहुंचाने में मदद करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मीडिया को मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करने में भी सहयोग करना चाहिए।

श्री राजन ने बताया कि विधानसभा चुनाव 2023 की आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विगत 9 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक एनफोर्समेंट एजेंसियों द्वारा पिछले विधानसभा निर्वाचन से दोगुना कीमत की अवैध नकदी, सोना-चांदी, जेवर, मादक पदार्थों की जब्ती की कार्यवाही की जा चुकी है।

श्री राजन ने बताया कि वरिष्ठ मतदाता एवं 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांगता वाले मतदाताओं को घर से मतदान की सुविधा दी गयी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिये मतदाता जागरूकता की विविध गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है।

मीडिया कार्यशाला में भारत निर्वाचन आयोग के राष्ट्रीय स्तर के प्रशिक्षक डॉ. वाय.पी. सिंह एवं प्रो. पी.एन. सनेशर द्वारा मीडिया प्रतिनिधियों को भारत निर्वाचन आयोग के मीडिया के संबंध में सभी दिशा-निर्देशों एवं सहयोग की अपेक्षा से जुड़े बिंदुओं की विस्तार से जानकारी दी गई।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने भोपाल में मीडिया कार्यशाला को संबोधित किया।
उन्होंने कहा कि मीडिया को वास्तविक जानकारी मतदाताओं तक पहुंचाने में मदद करनी चाहिए।
उन्होंने मीडिया को मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए भी सहयोग करने का आग्रह किया।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी की अपील पर मीडिया को स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव के लिए सहयोग करना चाहिए।


Madhya Pradesh, अपील पर मीडिया को स्वतंत्र, निष्पक्ष prativad.com

Related News

Latest News

Global News